A
Hindi News विदेश एशिया दक्षिण पश्चिम चीनी शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा

दक्षिण पश्चिम चीनी शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा

म्यांमार की सीमा से लगते दक्षिण पश्चिम चीनी शहर रुइली में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है। इस बीच अधिकारियों ने शहर के 3,00,000 निवासियों के टीकाकरण के लिए अभियान तेज कर दिया है।

<p>दक्षिण पश्चिम चीनी...- India TV Hindi Image Source : AP (FILE PHOTO) दक्षिण पश्चिम चीनी शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा

बीजिंग: म्यांमार की सीमा से लगते दक्षिण पश्चिम चीनी शहर रुइली में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है। इस बीच अधिकारियों ने शहर के 3,00,000 निवासियों के टीकाकरण के लिए अभियान तेज कर दिया है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को 20 और नए मामलों की पुष्टि की, जिनमें से पांच लोगों में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। शहर भर में 51 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और उनमें बीमारी के लक्षण हैं, जबकि 56 में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे।

चीन बिना लक्षण वाले संक्रमण के मामलों को अलग श्रेणी में रखता है। जिन मरीजों में बीमारी के लक्षण है, उनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है जबकि बिना लक्षण वाले मरीजों को पृथक-वास में रखा गया है। रूइली में सभी नागरिकों के टीकाकरण के लिए शुक्रवार को पांच दिवसीय अभियान की शुरुआत हुई।

संक्रमितों में कुछ म्यांमार के नागरिक हैं और अधिकारियों ने शहर में रह रहे या काम कर रहे विदेशी नागरिकों के भी मुफ्त टीकाकरण की पेशकश की है।

Latest World News