A
Hindi News विदेश एशिया कई देशों की मीडिया ने शी जिनपिंग के नए साल के भाषण की चर्चा की

कई देशों की मीडिया ने शी जिनपिंग के नए साल के भाषण की चर्चा की

31 दिसंबर को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सीएमजी और इंटरनेट के माध्यम से वर्ष 2021 के नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं। जिस पर देसी-विदेशी मीडिया का व्यापक ध्यान केंद्रित हुआ, जबकि भाषण को शिक्षाविदों का उच्च मूल्यांकन भी मिला।

<p>कई देशों की मीडिया ने...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) कई देशों की मीडिया ने शी जिनपिंग के नए साल के भाषण की चर्चा की

बीजिंग: 31 दिसंबर को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सीएमजी और इंटरनेट के माध्यम से वर्ष 2021 के नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं। जिस पर देसी-विदेशी मीडिया का व्यापक ध्यान केंद्रित हुआ, जबकि भाषण को शिक्षाविदों का उच्च मूल्यांकन भी मिला। स्थानीय समयानुसार 31 दिसंबर को इटली के महत्वपूर्ण दैनिक अखबार की वेबसाइट पर --'महामारी के कुप्रभाव को दूर कर आर्थिक विकास को बहाल करें-- चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं' नामक लेख जारी किया गया। साथ ही इससे जुड़ा वीडियो भी प्रसारित किया गया। इस लेख में महामारी के कुप्रभाव को दूर करने, आर्थिक विकास को बहाल करने, महान ऐतिहासिक सफलता पाने, मानव साझा नियति समुदाय का एक साथ निर्माण करने समेत कई पक्षों में शी चिनफिंग द्वारा दी गयी नव वर्ष की शुभकामनाओं का परिचय दिया गया।

लातिन अमेरिका के महत्वपूर्ण पेरू के अखबार में नव वर्ष पर शी जिनपिंग के भाषण पर टिप्पणी दी गई कि, हमारा अनुमान है कि महामारी के बाद चीन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। चीन अंतर्राष्ट्रीय संगठन और क्षेत्रीय एकीकरण में लगातार बहुपक्षवाद की रक्षा करेगा।

वहीं इटली के न्यूज वेब मिलान वित्त नेटवर्क, सर्बियाई राष्ट्रीय रेडियो और टीवी स्टेशन, बीटा समाचार एजेंसी की वेबसाइट, साप्ताहिक समाचार पत्र, वेनेजुएला की दक्षिणी टीवी स्टेशन, हंगेरियन प्रमुख मीडिया साप्ताहिक की वेबसाइट, मैक्सिको के सबसे बड़े अखबार कॉसमॉस, अर्जेंटीना बारह पृष्ठ आदि ने भी चीनी राष्ट्रपति द्वारा नए साल पर दिए गए भाषण का वीडियो, चित्र या लेख जारी किए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Latest World News