A
Hindi News विदेश एशिया VIDEO: गिलगित बाल्टिस्तान में उठी भारत में शामिल होने की मांग

VIDEO: गिलगित बाल्टिस्तान में उठी भारत में शामिल होने की मांग

लोकसभा में आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर बहस के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर ही नहीं पीओके और अक्साई चिन भी भारत का अभिन्न अंग है और हम इसके लिए जान दें देंगे।

<p>We believe Gilgit-Baltistan is an integral part of Jammu...- India TV Hindi Image Source : ANI We believe Gilgit-Baltistan is an integral part of Jammu and Kashmir: Senge H. Sering, Gilgit Baltistan activist

लोकसभा में आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर बहस के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर ही नहीं पीओके और अक्साई चिन भी भारत का अभिन्न अंग है और हम इसके लिए जान दें देंगे। गृह मंत्री के इस बयान के बाद गिलगित-बाल्टिस्तान के कार्यकर्ता सेंज एच. सेरिंग ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि पीओके जम्मू-कश्मीर का अभिन्न अंग है। हमारा मानना है कि गिलगित-बाल्टिस्तान जम्मू कश्मीर का अभिन्न अंग है। 

उन्होनें कहा कि हम लद्दाख का विस्तार कर रहे हैं और हम भारत के संवैधानिक ढांचे में हमारे अधिकारों की मांग करते हैं। एक्टिविस्ट सेज एच सेरिंग ने कहा कि हम भारत के विधायी निकायों में प्रतिनिधित्व चाहते हैं। नवगठित केंद्र शासित प्रदेशों में आरक्षित सीटोंका गिलगित-बाल्टिस्तान से प्रतिनिधित्व होना चाहिए। उन्होनें कहा कि राज्यसभा और लोकसभा में हमारा प्रतिनिधित्व होना चाहिए। आपको बता दें कि गिलगित-बल्तिस्तान पाक-अधिकृत कश्मीर के भीतर एक स्वायत्तशासी क्षेत्र है।

Latest World News