A
Hindi News विदेश एशिया ईरान के बाद भूकंप के झटके से कांपी पाकिस्तान की धरती, मापी गई 4.1 तीव्रता

ईरान के बाद भूकंप के झटके से कांपी पाकिस्तान की धरती, मापी गई 4.1 तीव्रता

पाकिस्तान में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई है। इस्लामाबाद में भूकंप रविवार ​​दोपहर 1:24 बजे आया। ताजिकिस्तान में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है।

पाकिस्तान में आया भूकंप- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान में आया भूकंप

ईरान के बाद अब पाकिस्तान की धरती भूकंप के झटके से कांप उठी। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई है। इस्लामाबाद में भूकंप रविवार ​​दोपहर 1:24 बजे आया। ताजिकिस्तान में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है। अभी तक भूकंप से किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, इस्लामाबाद में आज दोपहर करीब 1:24 बजे रिक्टर पैमाने पर 4.1 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र इस्लामाबाद से 37 किमी पश्चिम में था और इसकी गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। इसके साथ भूकंप के झटके पाकिस्तान के रावलपिंडी, मुर्री, खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब के बाकी हिस्सों में भी महसूस किए गए।

इससे पहले पाकिस्तान में भूकंप

इससे पहले 5 जनवरी को इस्लामाबाद और लाहौर समेत पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा के कई शहरों में 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था। उस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान हिंदू कुश क्षेत्र था, जबकि उसकी गहराई 173 किमी थी। भूकंप के झटके स्वात, डेरा इस्माइल खान समेत कई इलाकों में महसूस किए गए थे।

ईरान में शनिवार रात आया भूकंप

इससे पहले ईरान में शनिवार रात जबरदस्त भूकंप आया। पश्चिमोत्तर ईरान के खोय शहर में आए 5.9 तीव्रता के भूकंप में अब तक 7 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 440 लोग घायल बताए जा रहे हैं। उत्तर पश्चिम ईरान के पश्चिम अजरबैजान प्रांत के खोय शहर में भूकंप के झटके आए। ये इलाका तुर्की-ईरान सीमा के पास उत्तर पश्चिमी ईरान में पड़ता है। स्थानीय समयानुसार, भूकंप शनिवार को रात 9:44 बजे आया। ईरानी सीस्मोलॉजिकल सेंटर ने बताया कि भूकंप का केंद्र जमीन से 7 किमी की गहराई पर था। 

ये भी पढ़ें-
लव जिहाद...लैंड जिहाद...हिंदुओं का महामार्च, मुंबई की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब; ये हैं 5 मांगें

जयपुर के क्लब में देर रात चली ताबड़तोड़ गोलियां, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रितिक बॉक्सर ने ली जिम्मेदारी

Latest World News