Thursday, June 20, 2024
Advertisement

लव जिहाद...लैंड जिहाद...हिंदुओं का महामार्च, मुंबई की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब; ये हैं 5 मांगें

हिंदू संगठनों ने पूरे महाराष्ट्र से एक लाख से ज्यादा हिंदू समाज के लोगों को एक साथ लाने की तैयारी की है। सुबह 10 बजे मुंबई के शिवाजी पार्क पर लोग इकट्ठा हुए और फिर शिवाजी पार्क से परेल स्थित कामगार मैदान तक पैदल मार्च निकाला।

Reported By : Namrata Dubey, Dinesh Mourya Updated on: January 29, 2023 12:58 IST
मुंबई की सड़कों पर हिंदुओं का जनसैलाब- India TV Hindi
मुंबई की सड़कों पर हिंदुओं का जनसैलाब

मुंबई की सड़कों पर हिंदू जन सैलाब उमड़ पड़ा है। महाराष्ट्र का अब तक का सबसे बड़ा हिंदू जनाक्रोश रैली आज निकाली गई है। मुंबई में लव जिहाद, लैंड जिहाद सहित हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर रविवार को मुंबई की सड़कों पर हिंदू संगठनों की ओर से विराट हिंदू जनाक्रोश मोर्चा का आयोजन किया गया है। हिंदू संगठनों ने पूरे महाराष्ट्र से एक लाख से ज्यादा हिंदू समाज के लोगों को एक साथ लाने की तैयारी की है। सुबह 10 बजे मुंबई के शिवाजी पार्क पर लोग इकट्ठा हुए और फिर शिवाजी पार्क से परेल स्थित कामगार मैदान तक पैदल मार्च निकाला। बीजेपी के कुछ नेता, साधु-संत इस मोर्चा में शामिल हुए हैं।

महाराष्ट्र में लव जिहाद कानून बनाने, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से बनाए गए इस्लामिक धार्मिक स्थलों पर कार्रवाई सहित कई अन्य मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। महाराष्ट्र में पिछले 2 महीने में 40 से ज्यादा हिंदू जनाक्रोश मोर्चे निकल चुके हैं, लेकिन आज का मोर्चा अब तक का सबसे बड़ा मोर्चा माना जा रहा है। आगामी बीएमसी चुनाव के ठीक पहले मुंबई में इस तरह से हिंदू जनाक्रोश मोर्चा का आयोजन कर बीजेपी ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही है, इस तरह का आरोप विपक्ष ने लगाया है।

पहली मांग 

  • लव जिहाद को खिलाफ कानून    

दूसरी मांग

  • लैंड जिहाद के खिलाफ एक्शन                                                    

तीसरी मांग 

  • हिंदू राष्ट्र                                  

चौथी मांग

  • सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हो बंद                                           

पांचवीं मांग

  • अवैध इस्लामिक धार्मिक स्थलों पर एक्शन
ये भी पढ़ें- 

5 वर्षों में भारत ने जीत लिया आसमान, ISRO ने अंतरिक्ष में लिख दिया हिंदुस्तान...हिंदुस्तान

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में खाई में गिरा रेल का डिब्बा, 39 लोगों की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement