A
Hindi News विदेश एशिया VIDEO: हाय राम! चीन में अब ये कैसी आफत आई? अचानक होने लगी कीड़ों की बारिश, डरकर भागे लोग

VIDEO: हाय राम! चीन में अब ये कैसी आफत आई? अचानक होने लगी कीड़ों की बारिश, डरकर भागे लोग

चीन की राजधानी बीजिंग में अचानक कीड़ों की बारिश होने लगी। आसमान से काफी संख्या में कीड़े बरसने लगे और लोगों की कारों पर जमीन पर रेंगने लगे। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

worm raining in china- India TV Hindi Image Source : TWITTER चीन में होने लगी कीड़ों की बारिश

बीजिंग: सोशल मीडिया पर चीन की राजधानी बीजिंग का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लोग खूब शेयर कर रहे हैं। वायरल हो रहे एक वीडियो में दिखाया गया है कि चीन में अचानक से कीड़ों की बारिश हो रही है। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी बीजिंग के वीडियो में सड़कों और वाहनों को कीड़ों से ढंका हुआ दिखाया गया है। वीडियो में बीजिंग में कारों को कुछ कीड़ों जैसे जीवों से ढंके हुए देखा जा सकता है।

इनसाइडर पेपर द्वारा साझा किए गए वीडियो में बीजिंग में सड़कों के किनारे पार्क की गई कारों में कीड़े जैसे धूल भरे भूरे जीवों के समूह दिखाई दे रहे हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आसमान से गिरने वाले कीड़ों की चपेट में आने से बचने के लिए लोगों को छाता लिए देखा जा सकता है। लोग अचानक से हो रही ऐसी बारिश से डरे हुए भी दिख रहे हैं।

देखें वीडियो

न्यू यॉर्क पोस्ट ने बताया, "कीड़ों की वर्षा के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन वैज्ञानिक पत्रिका मदर नेचर नेटवर्क का सुझाव है कि इस तरह से कीड़े और कुछ घिनौने जीवों को भारी हवाएं बहाकर ले गईं होंगी और फिर उन्हें आसमान से जमीन पर गिरा दिया गया था।"

रिपोर्ट में कहा गया है, "समय-समय पर यह भी उल्लेख किया गया है कि इस प्रकार की घटना एक तूफान के बाद होती है जब कीड़े एक भंवर में फंस जाते हैं और फिर भंवर के गुजर जाने के बाद आसमान से जमीन पर गिर जाते हैं।"

इस बीच, एक चीनी पत्रकार शेन शिवेई ने दावा किया कि ये वीडियो नकली था और बीजिंग शहर में हाल के दिनों में बारिश नहीं हुई थी। उन्होंने बताया कि "मैं बीजिंग में हूं और यह वीडियो नकली है। बीजिंग में इन दिनों बारिश नहीं हुई है,” शेन शिवेई ने ट्वीट किया।

ये भी पढ़ें:

'यह दिल्ली-मुंबई नहीं, पाकिस्तान है..होली नहीं खेल सकते हिंदू', बोला कट्टरपंथी मौलाना

इस मुस्लिम देश में मिले 2700 साल पुराने मंदिर के पत्थर, जानें किस देवता की होती थी पूजा?

Latest World News