A
Hindi News विदेश एशिया वाशिंगटन में विस्फोट करने वालों का पता नहीं लगा पा रहा अमेरिका, रखा इतने लाख इनाम

वाशिंगटन में विस्फोट करने वालों का पता नहीं लगा पा रहा अमेरिका, रखा इतने लाख इनाम

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में रविवार को हुए विस्फोट मामले से जुड़े संदिग्धों का अभी तक पता नहीं चल सका है। अब वाशिंगटन पुलिस ने संदिग्धों का नाम और पता बताने वालों को 20 हजार अमेरिकी डॉलर यानि करीब 16 लाख 39 हजार रुपये इनाम देने की पेशकश की है।

वाशिंगटन पुलिस (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi Image Source : AP वाशिंगटन पुलिस (प्रतीकात्मक)

 अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में रविवार को खुदरा दुकानों पर 15 मिनट के अंतराल में हुए तीन विस्फोटों में शामिल लोगों की गिरफ्तारी में अभी तक पुलिस को सफलता नहीं मिल पाई है। वाशिंगटन पुलिस ने संदिग्धों के बारे में जानकारी देने के लिए 20,000 डॉलर यानि करीब 16 लाख 39 हजार रुपये तक का इनाम देने का ऐलान किया है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने एक बयान में कहा कि वाशिंगटन के पूर्वोत्तर इलाके में तड़के हुए विस्फोटों में किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई और न ही कोई घायल हुआ है, लेकिन सभी तीन स्थानों को नुकसान हुआ है।

वाशिंगटन पुलिस ने कहा कि एक विस्फोट में, किसी ने वाहन में भागने से पहले सेफवे स्टोर पर "मोलोतोव कॉकटेल शैली की वस्तु" फेंकी है। अन्य दो विस्फोट एक एटीएम के बाहर और एक नाइकी स्टोर के सामने हुआ। गनीमत थी कि उस समय सभी प्रतिष्ठान बंद थे। मगर तीनों ही स्थानों को काफी नुकसान पहुंचा है। हमलावरों की तलाश की जा रही है। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि पुलिस कितने संदिग्धों की तलाश कर रही है, लेकिन अधिकारियों ने एक संदिग्ध व्यक्ति और एक वाहन की तस्वीर जारी की है, जिसका इस्तेमाल हमले में किए जाने की आशंका जताई जा रही है। फुटेज के आधार पर पुलिस संदिग्धों की तलाश में जुटी है।

सीसीटीवी में संदिग्ध का रिकॉर्ड नहीं हो सका चेहरा
वाशिंगटन पुलिस को संदिग्धों का पता लगाने में इसलिए भी मुश्किल पेश आ रही है कि सीसीटीवी में संदिग्ध का चेहरा रिकॉर्ड नहीं हो सका है। जो तस्वीर पुलिस ने जारी की है, उसमें संदिग्ध की पीठ निगरानी कैमरे की ओर थी और चेहरा दिखाई नहीं दे रहा। संदिग्ध व्यक्ति सफेद जैकेट या हुडी पहने हुए लग रहा था। कार को मैरीलैंड लाइसेंस प्लेट के साथ शैंपेन रंग की एक्यूरा टीएल के रूप में वर्णित किया गया था।

वाणिज्यिक प्रतिष्ठान थे निशाने पर
पुलिस को आशंका है कि रविवार को हुए विस्फोटों का निशाना वाणिज्यिक प्रतिष्ठान थे, न कि जनता का कोई सदस्य। क्योंकि हमले में किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया जाना प्रतीत नहीं हो रहा। वाशिंगटन में हाल के वर्षों में अन्य अमेरिकी शहरों की तरह अपराध में बढ़ोत्तरी हुई है। वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार वाशिंगटन में हिंसा और अपराध की नियमितता "खतरनाक" थी और एक "गंभीर समस्या" है। इस वर्ष जून के पहले सप्ताह तक अमेरिकी राजधानी में 100 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। जो दो दशकों में सबसे तेज़ मौतों का आंकड़ा है।

यह भी पढ़ें

Explainer: पीएम मोदी की अध्यक्षता में SCO Summit, भारत के लिए ये क्यों है इतना महत्वपूर्ण? चीन-पाक को क्या मिलेगा संदेश?

चीन कर रहा अमेरिका के साथ युद्ध की गुप्त तैयारी, पर्दाफाश पर कहा-राख में मिल जाएगा यूएस

Latest World News