A
Hindi News विदेश एशिया पूर्वी अफगानिस्तान के होटल में भीषण विस्फोट, 3 लोगों के उड़े परखच्चे और 7 अन्य घायल

पूर्वी अफगानिस्तान के होटल में भीषण विस्फोट, 3 लोगों के उड़े परखच्चे और 7 अन्य घायल

अफगानिस्तान के एक होटल में भीषण विस्फोट होने से 3 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 7 अन्य लोग घायल हुए हैं। धमाके से लोगों के परखच्चे उड़े गए। होटल का एक हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

अफगानिस्तान ब्लास्ट की तस्वीर।- India TV Hindi Image Source : AP अफगानिस्तान ब्लास्ट की तस्वीर।

अफगानिस्तान कार बम विस्फोटों, आत्मघाती हमलों और अन्य बम विस्फोट की आरंभ से ही स्थली रहा है। अक्सर यहां बम धमाके होते रहते हैं और इसमें आम लोगों की मौत भी होती रहती है। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत खोस्त के एक होटल में सोमवार को जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। खोस्त में पुलिस के एक प्रवक्ता मुस्तगफिर गुरबाज ने बताया कि यह विस्फोट शहर के उस होटल में हुआ, जहां अफगानी लोग और अफगानिस्तान की सीमा से सटे उत्तरी वजीरिस्तान से शरणार्थी अक्सर आते थे।

उत्तरी वजीरिस्तान पूर्व में पाकिस्तानी आतंकवादियों का एक गढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश रहे हैं कि विस्फोट कैसे हुआ और कौन लोग इसके पीछे हैं। पुलिस के मुताबिक, तत्काल रूप से विस्फोट की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली हैं हालांकि अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने पूर्व में हुए हमलों के लिए इस्लामिक स्टेट समूह से संबंधित क्षेत्रीय सहयोगी को जिम्मेदार ठहराया है, जिसे ‘खोरासान प्रांत में इस्लामिक स्टेट’ के रूप में भी जाना जाता है।

पुलिस जुटा रही हमले से जुड़ी जानकारी

होटल में हुए धमाके के बाद अफगानिस्तान पुलिस हमले से जुड़ी जानकारी जुटाने में लग गई है। गुरबाज ने होटल में ठहरे पाकिस्तानी शरणार्थियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। पाकिस्तान में प्राधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी तालिबान के सदस्य खोस्त और अफगानिस्तान में बहुत सी जगह छिपे हुए हैं। पाकिस्तानी तालिबान को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के नाम से जाना जाता है।  (एपी)

यह भी पढ़ें

रूस के भीषण हवाई हमले से फिर दहला यूक्रेन का ओडिसा शहर, 8 नागरिकों की मौत और 23 घायल

सिडनी हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में लौटा ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जा रहा विमान, बड़ी दुर्घटना टली

Latest World News