A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान स्थित विदेशी कंपनियों को हुआ भारी नुकसान, देखें आंकडे़

पाकिस्तान स्थित विदेशी कंपनियों को हुआ भारी नुकसान, देखें आंकडे़

आंकड़ों में कहा गया है कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) पर लाभ पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के दौरान 108.6 मिलियन डॉलर की तुलना में आठ महीनों में घटकर 36.9 मिलियन डॉलर रह गया।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो (ANI) सांकेतिक तस्वीर

पाकिस्तान स्थित विदेशी कंपनियों को भारी नुकसान हुआ है। दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) द्वारा मंगलवार को प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, जुलाई 2022 से जून 2023 तक चालू वित्त वर्ष के पहले आठ महीनों के दौरान विदेशी कंपनियों द्वारा पाकिस्तान से मुनाफे का प्रत्यावर्तन 80.4 प्रतिशत कम हो गया।

क्या कहती है रिपोर्ट? 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एसबीपी ने कहा कि विदेशी कंपनियों ने जुलाई 2022 से फरवरी 2023 की अवधि के दौरान मुनाफे और लाभांश में 225.1 मिलियन डॉलर भेजे, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 1,146.4 मिलियन डॉलर का विदेशी कंपनियों का मुनाफा हुआ था।

इतना घटा मुनाफा

लेटेस्ट आंकड़ों से पता चला है कि विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) पर लाभ भुगतान जुलाई 2022 से फरवरी 2023 तक 188.1 मिलियन डॉलर था, जबकि पिछले वित्त वर्ष में उक्त अवधि के दौरान यह 1,037.8 मिलियन डॉलर था। एसबीपी के आंकड़ों में कहा गया है कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) पर लाभ पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के दौरान 108.6 मिलियन डॉलर की तुलना में आठ महीनों में घटकर 36.9 मिलियन डॉलर रह गया। जबकि फरवरी में लाभ की निकासी पिछले साल के इसी महीने के 132.9 मिलियन डॉलर के मुकाबले महज 4.9 मिलियन डॉलर थी।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान से नाराज रूस ने दी बड़ी चेतावनी! जानें क्या है मामला

दक्षिण कोरिया पहुंचा अमेरिकी विमानवाहक पोत, अधिकारी बोले- उत्तर कोरिया से डर नही...

 

Latest World News