A
Hindi News विदेश एशिया Imran Khan: सत्ता से हटने के बाद इमरान खान ने अपने पास रखी है 15 करोड़ रुपये की सरकारी BMW कार

Imran Khan: सत्ता से हटने के बाद इमरान खान ने अपने पास रखी है 15 करोड़ रुपये की सरकारी BMW कार

पिछले महीने अविश्वास प्रस्ताव में हारने के बाद इमरान खान को पद से हटा दिया गया था। तब से उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ का शहबाज शरीफ नीत सरकार से विदेशी तोहफों पर गतिरोध चल रहा है।

Imran Khan- India TV Hindi Image Source : PTI Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले महीने अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से पद से हटाये जाने के बाद 15 करोड़ पाकिस्तानी रुपये की एक शानदार कार अपने पास रखी है। मरियम ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘खान एक बीएमडब्ल्यू एक्स5 कार अपने साथ ले गए जो विदेशी प्रतिनिधिमंडलों के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय की कारों के बेड़े में से एक है।’’ उन्होंने कहा कि कार की कीमत करीब 15 करोड़ पाकिस्तानी रुपये है जो बम प्रूफ और बुलेट प्रूफ है और छह साल पहले लगभग 3 करोड़ पाकिस्तानी रुपये में खरीदी गई थी।

महंगी कारें रखने पर पिछली सरकारों की आलोचना कर चुके हैं इमरान
डॉन अखबार ने मंत्री के हवाले से कहा कि खान ने इस बात पर जोर दिया कि वह कार अपने साथ रखना चाहते हैं, जबकि पहले वह खुद प्रधानमंत्री आवास में महंगी कारें रखने पर पिछली सरकारों की आलोचना कर चुके हैं। मंत्री ने यह भी दावा किया कि खान ने एक अन्य देश के राजनयिक से तोहफे में मिली एक हैंडगन भी अपने पास रख ली जिसे तोशखाना में जमा कराना चाहिए था। पाकिस्तान के कानून के अनुसार किसी दूसरे देश के अतिथि से मिले तोहफे को तोशखाना में रखा जाना चाहिए।

'मेरा तोहफा, मेरी मर्जी'
पिछले महीने अविश्वास प्रस्ताव में हारने के बाद इमरान खान को पद से हटा दिया गया था। तब से उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ का शहबाज शरीफ नीत सरकार से विदेशी तोहफों पर गतिरोध चल रहा है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने एक पखवाड़े पहले नई सरकार को खान द्वारा उनकी आधिकारिक यात्राओं पर मिले तोहफों की जानकारी सार्वजनिक करने का आदेश देते हुए कहा था कि दूसरे देशों की सरकारों द्वारा सरकारी अधिकारियों को दिए गए तोहफे पाकिस्तान सरकार के होते हैं, किसी व्यक्ति विशेष के नहीं। जवाब में खान ने कहा कि वे तोहफे उनके हैं और उनकी मर्जी है कि वे इन्हें अपने पास रखते हैं या नहीं। खान ने कहा, ‘‘मेरा तोहफा, मेरी मर्जी।’’

(इनपुट- भाषा)

Latest World News