A
Hindi News विदेश एशिया चैनल पर इंटरव्यू देना ईरानी लेखक के लिए बना काल, मिली मौत की सजा

चैनल पर इंटरव्यू देना ईरानी लेखक के लिए बना काल, मिली मौत की सजा

बेहमन को 19 अक्टूबर को एक साक्षात्कार के बाद गिरफ्तार किया गया था जो उन्होंने चैनल 13 को दिया था, जिसमें उन्होंने सितंबर में महसा अमिनी की मौत के बाद देश में विरोध प्रदर्शनों के बारे में इस्लामी शासन की आलोचना की थी।

ईरानी लेखक मेहदी बहमन- India TV Hindi Image Source : TWITTER ईरानी लेखक मेहदी बहमन

ईरान के लेखक मेहदी बहमन को मौत की सज़ा सुनाई गई है। उन्होंने महसा अमिनी के समर्थन में सरकार के खिलाफ एक बयान दिया था, जिससे नाराज ईरान की सरकार ने उन्हें मौत की सज़ा सुनाई है। बेहमन को 19 अक्टूबर को एक साक्षात्कार के बाद गिरफ्तार किया गया था जो उन्होंने चैनल 13 को दिया था, जिसमें उन्होंने सितंबर में महसा अमिनी की मौत के बाद देश में विरोध प्रदर्शनों के बारे में इस्लामी शासन की आलोचना की थी।

तेहरान की अदालतों ने सुनाई सज़ा

अमेरिका द्वारा संचालित एक रेडियो के अनुसार, तेहरान की अदालतों ने मेहदी बहमन को मौत की सजा सुनाई, लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि उन्हें किन आरोपों में सजा मिली।

क्या है महसा अमिनी मामला? 

बता दें, ईरान में 22 वर्षीय लड़की महसा अमिनी को ईरान की मोरल (नैतिक) पुलिस ने ढंग से हिजाब नहीं पहनने के चलते हिरासत में लिया था। पुलिस पर आरोप हैं कि उसने माहसा को प्राताड़ित किया, जिसके बाद उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। महसा की मौत के बाद देश की जनता सरकार के विरोध में सड़क पर उतर गई। दुनियाभर में भी इस घटना की काफी निंदा हुई। 

Latest World News