A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल के राष्ट्रपति पौडेल का दिल्ली AIIMS में सफल इलाज, स्वदेश लौटने के बाद जताया आभार

नेपाल के राष्ट्रपति पौडेल का दिल्ली AIIMS में सफल इलाज, स्वदेश लौटने के बाद जताया आभार

नेपाल राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘राष्ट्रपति पौडेल का उपचार सफल रहा। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद रविवार को नेपाल एयरलाइंस की नियमित उड़ान के जरिए वह काठमांडू लौट आये।’’

नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल- India TV Hindi Image Source : PTI नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल

नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को सीने से जुड़ी समस्या के इलाज के लिए नई दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया था। राष्ट्रपति पौडेल को AIIMS में सफल इलाज के बाद अब छुट्टी मिल गई और वह रविवार रात वापस काठमांडू लौट गए। राष्ट्रपति कार्यालय ने यह जानकारी दी। दरअसल, राष्ट्रपति पौडेल (78) को सांस लेने में तकलीफ हुई तो उन्हें पहले काठमांडू के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उसके बाद 19 अप्रैल को नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज के लिए भारत लाया गया था। 

नेपाल के राष्ट्रपति ने किया शुक्रिया अदा
नेपाल राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘राष्ट्रपति पौडेल का उपचार सफल रहा। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद रविवार को नेपाल एयरलाइंस की नियमित उड़ान के जरिए वह काठमांडू लौट आये।’’ बयान में कहा गया है, ‘‘एम्स में स्वास्थ्य संबंधी उनकी कई जांच और उपचार हुआ है।’’ पौडेल के इलाज में शामिल डॉक्टरों ने उन्हें कुछ और हफ्ते आराम करने की सलाह दी है। राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता सागर आचार्य द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘‘राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की स्थिति में अब काफी सुधार हुआ है।’’ बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति पौडेल ने उनके इलाज में शामिल नेपाली और भारतीय स्वास्थ्य कर्मियों समेत अन्य का शुक्रिया अदा किया है। 

राष्ट्रपति पौडेल को सांल लेने में थी दिक्कत
गौरतलब है कि स्वास्थ्य समस्याओं के बाद राष्ट्रपति पौडेल को 18 अप्रैल को काठमांडू के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था और फेफड़े में संक्रमण होने का पता चलने पर उन्हें आगे के इलाज के लिए नई दिल्ली के AIIMS भेजा गया था। उस दौरान नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी, 15 दिनों से वह एंटीबायोटिक्स लेते रहे लेकिन फिर भी उनकी हालत में सुधार नहीं दिखा। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए भारत भेजा गया।

ये भी पढ़ें-

अमेरिका के मैनहटन में भरभराकर गिरी 4 मंजिला कार पार्किंग, एक की मौत, रोबोट कुत्ते-ड्रोन से रेस्क्यू

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर शहर, किस रैंक पर मुंबई-दिल्ली? 

Latest World News