A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल के राष्ट्रपति की बिगड़ी तबीयत, काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती

नेपाल के राष्ट्रपति की बिगड़ी तबीयत, काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती

अस्पताल के अधिकारी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल - India TV Hindi Image Source : ANI नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को पेट में दर्द की शिकायत के बाद काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वो डॉक्टरों की निगरानी में हैं। काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, पौडेल को शनिवार को महाराजपुर के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पोस्ट ने राष्ट्रपति के प्रधान सलाहकार सुरेश चालीसे के हवाले से कहा कि राष्ट्रपति ने अपने पेट में तेज दर्द की शिकायत की थी। अस्पताल के अधिकारी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

13 मार्च को राष्ट्रपति के रूप में ली थी शपथ

पौडेल ने 13 मार्च, 2023 को नेपाल के तीसरे राष्ट्रपति के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी। राष्ट्रपति के आधिकारिक कार्यालय ‘शीतल निवास’ में आयोजित एक विशेष समारोह में नेपाल के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश हरिकृष्ण कार्की ने पौडेल (78) को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। इस अवसर पर उप राष्ट्रपति नंद बहादुर, प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल ‘प्रचंड’, स्पीकर देव राज घिमिरे, नेशनल असेंबली के सभापति गणेश प्रसाद तिमिल्सिना के अलावा अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे। 

कम्युनिष्ट पार्टी को हराकत बने राष्ट्रपति

नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पौडेल ने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल-एकीकृत मार्क्सवादी लेनिनवादी (सीपीएन-यूएमएल) के सुभाष चंद्र नेमबांग को हराकर देश के राष्ट्रपति चुने गए थे। पौडेल को आठ राजनीतिक दलों का समर्थन मिला। पौडेल को 52,628 में से 33,802 जबकि नेमबांग को 15,518 वोट मिले थे।

Latest World News