A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में महंगाई झेल रही जनता पर सरकार ने फोड़ा 'पेट्रोल बम', मिनी बजट में बढ़ा दिए इतने दाम

पाकिस्तान में महंगाई झेल रही जनता पर सरकार ने फोड़ा 'पेट्रोल बम', मिनी बजट में बढ़ा दिए इतने दाम

पाकिस्तान में मिनी बजट में पेट्रोल के दाम 249.80 से बढ़ाकर 272 रुपए कर दिए गए हैं। सीधे सीधे 22 रुपए 20 पैसे अब प्रति ​लीटर पेट्रोल पर पाकिस्तान की जनता को ज्यादा देने होंगे।

पाकिस्तान सरकार ने फोड़ा 'पेट्रोल बम', मिनी बजट में बढ़ा दिए इतने दाम- India TV Hindi Image Source : AP FILE पाकिस्तान सरकार ने फोड़ा 'पेट्रोल बम', मिनी बजट में बढ़ा दिए इतने दाम

कंगााल पाकिस्तान पहले ही कर्ज के बोझ तले परेशान है। अब महंगाई झेल रही जनता पर पाकिस्तान की सरकार ने 'पेट्रोल बम' फोड़ दिया है। सरकार ने मिनी बजट पेश कर किया है। इसमें पेट्रोल के दाम में भारी बढ़ोतरी कर दी गई है। इसी तरह हाईस्पीड डीजल के​रोसिन और लाइट डीजल के दामों में भी भारी इजाफा किया गया है। जानिए प्रति ​लीटर पेट्रोल डीजल के नए भाव क्या हैं।

जानिए पाकिस्तान में पेट्रोल डीजल और केरोसिन के क्या हैं नए दाम?

पाकिस्तान में मिनी बजट में पेट्रोल के दाम 249.80 से बढ़ाकर 272 रुपए कर दिए गए हैं। सीधे सीधे 22 रुपए 20 पैसे अब प्रति ​लीटर पेट्रोल पर पाकिस्तान की जनता को ज्यादा देने होंगे। इसी तरह हाईस्पीड डीजल 262.80 रुपए से बढ़ाकर 280 रुपए प्रति लीटर कर दिया गया है। इस तरह एक लीटर पर 17.20 रुपए रुपए की बढ़ोतरी हो गई है। 

वहीं केरोसिन के दाम में भी 12 रुपए 90 पैसे का इजाफा हो गया है।  केरोसिन के दाम जो पहले 189.83 रुपए थे। इसे बढ़ाकर अब 202.73 रुपए कर दिया गया है। इसी तरह लाइट डीजल 187 रुपए से बढ़ाकर 196.68 रुपए कर दिया गया है। लाइट डीजल के प्रति लीटर दाम में 9.68 रुपए का इजाफा कर दिया गया है। 

Image Source : INDIA TVपाकिस्तान की महंगाई झेल रही जनता पर सरकार ने फोड़ा 'पेट्रोल बम'

महंगाई से पहले ही परेशान है पाकिस्तान की आवाम

कर्ज के बोझ तले पाकिस्तान पहले ही परेशान है। उसे कर्ज देने वाले बड़े देशों ने भी उससे किनारा कर लिया है। आटे दाल की कमी के बाद, बिजली की कमी के कारण अंधकार में डूबे पाकिस्तान को आईएमएफ से इमदाद मिलने की उम्मीद थी। लेकिन अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भी पाकिस्तान को ठेंगा दिखा दिया है। ऐसे में देश की इकोनॉमी चलाने के लिए सरकार के पास पहले से महंगाई से त्रस्त जनता पर 'पेट्रोल बम' फोड़ने के अलावा कोई चारा नहीं था। लेकिन इस कारण सबसे ज्यादा परेशानी पाकिस्तान की आवाम को हो रही है। 

ये भी पढ़ें

फिर बदलेगा मौसम! ठंड दिखाने वाली है असर, पहाड़ी इलाकों में होगी बर्फबारी और बारिश

पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती, बीबीसी के आयकर सर्वे पर पाक पत्रकार के सवाल को अमेरिका ने किया दरकिनार

Latest World News