A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में हिंदुओं पर अटैक, यूनिवर्सिटी में होली मना रहे छात्रों पर हमला और पिटाई, 15 हुए जख्मी

पाकिस्तान में हिंदुओं पर अटैक, यूनिवर्सिटी में होली मना रहे छात्रों पर हमला और पिटाई, 15 हुए जख्मी

हिंदू छात्रों का कहना है कि होली मनाने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन से इजाजत ले रखी थी। इसके बावजूद उन पर हमला किया गया। घायल हिंदू छात्र अपनी शिकायत लेकर लाहौर पुलिस के पास भी गए, फिर भी कट्टरपंथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।

होली मना रहे छात्रों पर हमला- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA होली मना रहे छात्रों पर हमला

पाकिस्तान में होली मनाने पर हिंदू छात्रों पर हमला हुआ है। लाहौर की पंजाब यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्रों पर अटैक हुआ है। खबर है कि पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज में करीब 30 हिंदू छात्र होली मना रहे थे। इसी दौरान कट्टरपंथी मुस्लिमों ने उन पर हमला कर दिया और बेरहमी से पिटाई कर दी। इतना ही नहीं, होली मना रहे छात्रों को कैंपस के बाहर फेंकवा दिया गया। 

कट्टरपंथियों के हमले में 15 से ज्यादा हिंदू छात्र घायल हो गए हैं। हिंदू छात्रों का कहना है कि होली मनाने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन से इजाजत ले रखी थी। इसके बावजूद उन पर हमला किया गया। घायल हिंदू छात्र अपनी शिकायत लेकर लाहौर पुलिस के पास भी गए, फिर भी कट्टरपंथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। 

अनुमति मिलने के बाद होली का आयोजन

यूनिवर्सिटी के छात्र और चश्मदीद काशिफ ब्रोही ने घटना को लेकर बताया, "जैसे ही छात्र लॉ कॉलेज के लॉन में इकट्ठा हुए, इस्लामिक जमीयत तुलबा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें जबरन होली मनाने से रोक दिया, जिसकी वजह से झड़प हुई, जिसमें 15 हिंदू छात्र जख्मी हो गए।" सिंध काउंसिल के महासचिव काशिफ ब्रोही ने बताया कि हिंदू समुदाय और परिषद के सदस्यों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद होली का आयोजन किया था। 

IJT कार्यकर्ताओं ने बंदूक-डंडों से हमला किया

उन्होंने कहा कि छात्रों की ओर से अपने फेसबुक पेज पर होली निमंत्रण पोस्ट करने के बाद IJT कार्यकर्ताओं ने धमकियां देना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह सिंध काउंसिल और हिंदू समुदाय के सदस्य होली मनाने के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज के बाहर इकट्ठा हुए थे, तभी IJT कार्यकर्ताओं ने बंदूक और डंडों से उन पर हमला कर दिया।

15 छात्रों को झड़प के दौरान चोटें आईं 

ब्रोही ने कहा कि हिंदू समुदाय और सिंध काउंसिल के 15 छात्रों को झड़प के दौरान चोटें आईं और वे कार्यक्रम का जश्न मनाए बिना चले गए। उन्होंने कहा कि बाद में छात्र कुलपति कार्यालय के बाहर विरोध करने के लिए एकत्र हुए, जब सुरक्षा गार्ड वहां डंडे लेकर आए और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा गार्डों ने भी चार से पांच छात्रों को अपनी वैन में बिठाया और उन्हें अपना शांतिपूर्ण विरोध रिकॉर्ड करने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा कि आईजेटी कार्यकर्ताओं और सुरक्षा गार्डों को प्रताड़ित करने के आरोप में मामला दर्ज करने के लिए प्रशासन और पुलिस को एक आवेदन दिया गया।

ये भी पढ़ें- 

प्रयागराज हत्याकांड में सदाकत खान की गिरफ्तारी के बाद मुस्लिम हॉस्टल पर बड़ी कार्रवाई, सभी 107 कमरे सील

पत्नी संग अब्बास अंसारी की सीक्रेट मीटिंग पर बड़ा एक्शन, जेल सुपरिटेंडेंट समेत 3 जेल अधिकारी अरेस्ट

Latest World News