Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प्रयागराज हत्याकांड में सदाकत खान की गिरफ्तारी के बाद मुस्लिम हॉस्टल पर बड़ी कार्रवाई, सभी 107 कमरे सील

एमबीएच के अधीक्षक इरफान अहमद खान ने कहा, उसे पहले छात्रावास से निकाल दिया गया था और उसके कमरे को बंद कर दिया गया था, लेकिन कुछ दिनों के बाद उसने ताला तोड़कर कमरे में फिर से कब्जा कर लिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 07, 2023 10:34 IST
प्रयागराज हत्याकांड - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रयागराज हत्याकांड

उमेश पाल की हत्या मामले में एलएलबी के छात्र सदाकत खान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और जिला प्रशासन की टीमों ने मुस्लिम बोर्डिंग हाउस (एमबीएच) के सभी 107 कमरों को सील कर दिया है। गौरतलब है कि 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षा गार्डों की हत्या कर दी गई थी। पुलिस की ओर से आरोपी सदाकत को गिरफ्तार करने के बाद एमबीएच खबरों में था, जो मुस्लिम लिटरेरी एसोसिएशन नामक ट्रस्ट से संबंधित एमबीएच में ज्यादातर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र रहते हैं।

अवैध रूप से रह रहा था सदाकत

अधिकारियों ने कहा कि सदाकत एमबीएच के कमरा नंबर 36 में अवैध रूप से रह रहा था। एमबीएच के अधीक्षक इरफान अहमद खान ने कहा, "उसे पहले छात्रावास से निकाल दिया गया था और उसके कमरे को बंद कर दिया गया था, लेकिन कुछ दिनों के बाद उसने ताला तोड़कर कमरे में फिर से कब्जा कर लिया।" सदाकत 27 फरवरी को पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश में घायल हो गया था।

'हॉस्टल को सील करना हमारे अनुरोध का नतीजा'

पुलिस ने उसके कमरे से एक पिस्तौल और कुछ जिंदा गोलियां बरामद की थीं। एमबीएच सचिव और शहर के व्यवसायी बरकत अली ने कहा, "हमने कुछ दिन पहले जिला और पुलिस प्रशासन से मुलाकात की थी और उनसे अवैध रूप से रह रहे सभी लोगों को हटाने का अनुरोध किया था।" अधीक्षक खान ने कहा, "एमबीएच में रहने वाले को रविवार को सूचित किया गया था कि उन्हें सोमवार दोपहर तक अपने कमरे खाली करने हैं। कार्रवाई (हॉस्टल को सील करना) हमारे अनुरोध का नतीजा है।" खान ने पुष्टि की कि सभी 107 एमबीएच कमरों को सील कर दिया गया है।

सभी को 23 अप्रैल ईद के बाद आने के लिए कहा गया

पुलिस के पहुंचने पर एमबीएच में मौजूद करीब आधा दर्जन छात्रों को कमरे खाली करने को कहा गया। प्रॉक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार सहित एयू के चुनिंदा फैकल्टी की मौजूदगी में हॉस्टल को सील कर दिया गया। जो लोग मौजूद नहीं थे, उनके सामान को उनके कमरों से नहीं हटाया गया। खान ने कहा कि सभी को 23 अप्रैल ईद के बाद आने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि हम प्रत्येक छात्र के दस्तावेजों की पुष्टि करेंगे।

ये भी पढ़ें- 

पत्नी संग अब्बास अंसारी की सीक्रेट मीटिंग पर बड़ा एक्शन, जेल सुपरिटेंडेंट समेत 3 जेल अधिकारी अरेस्ट

6 साल के भाई को डूबते देख बड़ी बहन ने भी तालाब में लगाई छलांग, दोनों की गई जान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement