Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी: प्रयागराज के उमेश पाल मर्डर केस में बड़ी खबर, जिस मुस्लिम हॉस्टल में रची गई साजिश, उसे किया गया सीज

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई हुई है। जिस मुस्लिम हॉस्टल में ये साजिश रची गई थी, उसे सीज किया गया है। इस हत्याकांड की साजिश मुस्लिम हॉस्टल के कमरा नंबर 36 में बनी थी।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: March 06, 2023 17:26 IST
Umesh Pal- India TV Hindi
Image Source : FILE उमेश पाल

लखनऊ: यूपी के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी खबर सामने आई है। इस हत्याकांड की साजिश जिस मुस्लिम हॉस्टल में बनी थी, उसे सीज किया गया है। गौरतलब है कि इस हत्याकांड की साजिश मुस्लिम हॉस्टल के कमरा नंबर 36 में बनी थी। सदाकत खान मुस्लिम हॉस्टल में गुलाम के साथ घटना का तानाबाना बुना गया था और 24 फरवरी को धूमनगंज के सुलेमसराय में घटना को अंजाम दिया गया था। 

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने क्या कहा?

इससे पहले उमेश पाल हत्याकांड में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था, 'हत्याकांड के दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। विजय उर्फ उस्मान सोमवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गया। प्रयागराज के कौंधियारा थाना इलाके में क्राइम ब्रांच की टीम और आरोपी उस्मान के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में उस्मान को गोली लगी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अस्पताल में ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।' प्रशांत कुमार ने कहा कि अपराधियों के मददगारों पर भी कार्रवाई होगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडीजी ने ये भी बताया कि 24 फरवरी की शाम को उमेश पाल हत्याकांड में दो पुलिस के शहीद जवानों के परिवारों के लिए शासन की तरफ से सहायता राशि जमा की गई है। उन्होंने बताया कि दोषी आरोपियों में कोई नहीं बचेगा। उन्होंने बताया कि उस्मान साहसिक मुठभेड़ में घायल हो गया, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 24 फरवरी की शाम उमेश पाल की हत्या हथियारबंद लोगों ने फायरिंग और बम फेंककर की थी। उस दौरान सुरक्षा में लगे हमारे दो जवान भी शहीद हो गए थे।

 

ये भी पढ़ें- 

इमरान खान कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, कोर्ट ने खारिज कर दी पूर्व पाक पीएम की अर्जी, गैर जमानती वारंट बरकरार

UP Crime: 'उमेश पाल हत्याकांड में शामिल कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा', प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले एडीजी प्रशांत कुमार

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement