A
Hindi News विदेश एशिया दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान को बड़ा झटका, 35 रुपए प्रति लीटर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, भारत से इतने गुना ज्यादा है कीमत

दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान को बड़ा झटका, 35 रुपए प्रति लीटर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, भारत से इतने गुना ज्यादा है कीमत

आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी की गई है। यहां पेट्रोल-डीजल के दाम 35 रुपए प्रति लीटर बढ़ गए हैं। वित्त मंत्री इशाक डार ने रविवार सुबह इस बात की घोषणा की है।

Petrol diesel price in pakistan- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में जनता के हालात खराब होते जा रहे हैं। एक वक्त की रोटी के लिए भी संकट पैदा हो गया है। इस बीच जनता के ऊपर पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों की भी मार पड़ी है। पाक सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी की है। वित्त मंत्री इशाक डार ने रविवार सुबह बताया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

ऐसे में पाकिस्तान के वो लोग ज्यादा परेशान है, जो प्रति दिन बाइक और कार चलाते हैं। जनता समझ नहीं पा रही है कि वह रोटी का इंतजाम करे या अपने वाहनों को चलाने के लिए पेट्रोल और डीजल को नई कीमतों पर खरीदे। पाकिस्तान में बढ़ी हुई कीमतें आज सुबह 11 बजे से प्रभावी भी हो गई हैं।

वित्त मंत्री इशाक डार ने और क्या कहा?

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसा कहा जा रहा है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। पेट्रोल और डीजल की कीमत में हमने 35 रुपए प्रति लीटर बढ़ाए हैं। 

पाकिस्तान में 29 जनवरी सुबह 11 बजे से प्रभावी हुईं नई कीमतें

पेट्रोल     249.80 रुपए प्रति लीटर
हाई-स्पीड डीजल     262.80 रुपए प्रति लीटर
मिट्टी का तेल     189.83 रुपए प्रति लीटर
हल्का डीजल तेल     187 रुपए प्रति लीटर

भारत से कितने गुना ज्यादा है कीमत

पाकिस्तान में जो कीमत बढ़ाई गई है, वह भारत की कीमतों से ढाई गुना ज्यादा है। भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम करीब 100 रुपये प्रति लीटर हैं तो पाकिस्तान में इसकी कीमत करीब 250 रुपए प्रति लीटर हो गई है। इशाक डार का कहना है कि हमारी सरकार ने पिछले 4 महीने से कीमत नहीं बढ़ाई। जबकि इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। 

ये भी पढ़ें- 

5 वर्षों में भारत ने जीत लिया आसमान, ISRO ने अंतरिक्ष में लिख दिया हिंदुस्तान...हिंदुस्तान

फ्रांस ने भारत भेजा परमाणु ऊर्जा युक्त यह खतरनाक "एयरक्राफ्ट कैरियर शिप", चीन में मची खलबली

Latest World News