A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को दी बड़ी राहत, पार्टी के ये नेता लड़ सकेंगे आम चुनाव

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को दी बड़ी राहत, पार्टी के ये नेता लड़ सकेंगे आम चुनाव

पाकिस्तान में 8 फरवरी को होने वाले आम चुनावों से पहले इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। देश की शीर्ष अदालत ने उनकी पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को आम चुनाव में भाग ले सकने की अनुमति दे दी है। हालांकि इमरान खान अभी भी जेल में हैं और अदालत पहले ही उन्हें चुनाव के लिए अयोग्य ठहरा चुकी है।

इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री। - India TV Hindi Image Source : AP इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री।
इस्लामाबादः पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आम चुनावों से पहले बड़ी राहत दी है। अब उनकी पार्टी के कई नेताओं को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी है। इसे इमरान खान की बड़ी जीत माना जा रहा है। हालांकि इमरान खान अभी भी जेल में हैं और उन्हें आम चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी गई है। इमरान खान तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में जेल काट रहे हैं। उन्हें कोर्ट ने चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य ठहरा रखा है। मगर उनके पार्टी के कई अन्य नेताओं को अब चुनाव में भाग लेने की अनुमति दे दी है। 
 
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के नेताओं की ओर से दायर एक याचिका पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को इसके अध्यक्ष परवेज इलाही और कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं को 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी। खान इस वक्त जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ ने लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) और चुनाव न्यायाधिकरण द्वारा उनकी उम्मीदवारी की अस्वीकृति के खिलाफ दायर इलाही की अपील पर सुनवाई की। शीर्ष अदालत ने पीटीआई के अन्य नेताओं उमर असलम, ताहिर सादिक, सनम जावेद और शौकत बसरा को भी आगामी आम चुनाव लड़ने की अनुमति दी।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें

Latest World News