A
Hindi News विदेश एशिया ताइवान में आया शक्तिशाली तूफान 'कोइनू', टेंशन में सरकार, उड़ानें और स्कूल बंद करने के दिए आदेश

ताइवान में आया शक्तिशाली तूफान 'कोइनू', टेंशन में सरकार, उड़ानें और स्कूल बंद करने के दिए आदेश

ताइवान में शक्तिशाली तूफान को देखते हुए सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ऐ​हतियात के तौर पर ताइवान सरकार ने उड़ानों को रद्द कर दिया है। वहीं कई इलाकों में स्कलों की छुट्टी कर दी है।

ताइवान में आया शक्तिशाली तूफान 'कोइनू'- India TV Hindi Image Source : AP ताइवान में आया शक्तिशाली तूफान 'कोइनू'

Taiwan News: ताइवान सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यह मुश्किल शक्तिशाली टाइफून 'कोइनू' ने बढ़ा दी है। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, टाइफून कोइनू के आने की आशंका को देखते हुए ताइवान ने बुधवार को उड़ानें रद्द कर दीं और अपने दक्षिणी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में स्कूल बंद कर दिए। यह एक महीने में द्वीप पर आने वाला दूसरा बड़ा शक्तिशाली तूफान है। तूफान के कारण ताइवान में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। इसका असर ताइवान के अलावा फिलीपींस के उत्तरी हिस्से और दक्षिणपूर्वी चीन में दिख रहा है।

96 नौका यात्राएं भी रद्द 

ताइवान में शक्तिशाली तूफान को देखते हुए सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। नागरिक उड्डयन प्रशासन के अनुसार, बुधवार को ताइवान के हवाई अड्डों पर कम से कम 93 उड़ानें रद्द कर दी गईं। सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, समुद्री और बंदरगाह ब्यूरो ने कहा कि 96 नौका यात्राएं रद्द कर दी गई हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, तूफान बुधवार या गुरुवार की सुबह ताइवान के दक्षिणपूर्वी हिस्से में दस्तक दे सकता है।

टाइफून हाइकुई ने भी बढ़ा दी थी ताइवान सरकार की टेंशन

इससे पहले पिछले महीने टाइफून हाइकुई ने ताइवान में दस्तक दी थी। इस तूफान के आने से पहले भी घरेलू उड़ानें रद्द कर दी थीं। साथ ही तूफान आने से पहले ही लगभग 3,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया दिया गया था।
टाइफून हाइकुई तूफान के साथ भारी बरसात हुई थी, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ था। तब 200 से अधिक घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गई थीं। हाइकुई को लेकर खुद राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने की चेतावनी जारी की थी और ताइवान के लोगों को सतर्क रहने को कहा था।  बता दें कि हाइकुई से पहले ताइवान में आने वाला आखिरी बड़ा तूफान टाइफून बाइलू था, जो 2019 में आया था। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

Also Read: 

नस्लवादी देश नहीं है ब्रिटेन, ब्रिटिश पीएम सुनक ने ट्रांसजेंडर, नस्लवाद जैसे मुद्दों पर की बेबाक बात

मोदी सरकार के एक फैसले से कंगाल पाकिस्तान का हो गया भला, जानिए कैसे?

Latest World News