A
Hindi News विदेश एशिया इंडोनेशिया में दो ट्रेनों में जबरदस्त भिड़ंत के बाद पलट गए कई डिब्बे, कम से कम 3 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में दो ट्रेनों में जबरदस्त भिड़ंत के बाद पलट गए कई डिब्बे, कम से कम 3 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में दो यात्री ट्रेनों में भीषण भिड़ंत होने की घटना सामने आ रही है। इससे कई डिब्बे पटरी पर पलट गए। रेलवे रूट पर अन्य ट्रेनों की आवाजाही भी बंद हो गई है। इस दुर्घटना में आरंभिक तौर पर 3 लोगों की मौत हुई है। 28 लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

इंडोनेशिया में दो ट्रेनों की भिड़ंत के बाद मौके पर जुटी भीड़। - India TV Hindi Image Source : AP इंडोनेशिया में दो ट्रेनों की भिड़ंत के बाद मौके पर जुटी भीड़।
इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में शुक्रवार को दो ट्रेनों में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इससे कई डिब्बे पलट गए। इस हादसे में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दुर्घटना में कई लोग घायल हुए हैं। घायलोंे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। राष्ट्रीय रेलवे ‘पीटी केरेटा एपी इंडोनेशिया’ के प्रवक्ता आयेप हनापी ने बताया कि यह हादसा वेस्ट जावा के बांडुंग शहर में किकालेंग्का स्टेशन से करीब 500 मीटर की दूरी पर हुआ। उन्होंने बताया कि ईस्ट जावा प्रांत की राजधानी सुराबाया से बांडुंग जा रही एक ट्रेन ने किकालेंग्का स्टेशन से पडालारांग जा रही एक यात्री ट्रेन को टक्कर मारी।
 
वहीं वेस्ट जावा के पुलिस प्रवक्ता इब्राहिम टोम्पो ने बताया कि दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए हैं। वीडियो में कई डिब्बे पलटे हुए या बुरी तरह क्षतिग्रस्त और एम्बुलेंस को घायलों को ले जाते हुए देखा गया। एक डिब्बा नजदीकी खेत में गिरा दिखायी दिया। हादसे की वजह की अभी जांच की जा रही है। इंडोनेशिया में ट्रेन दुर्घटनाएं आम हैं। तुरंगगा एक्सप्रेस ट्रेन 287 यात्रियों को लेकर पूर्वी जावा प्रांत की राजधानी सुरबाया से यात्रा कर रही थी। सुबह लगभग 6:30 बजे यह ट्रेन सिकलेंगका स्टेशन से पदालारंग की ओर जा रही बांडुंग राया कम्यूटर ट्रेन से टकरा गई, जिसमें 191 यात्री सवार थे।

सुरक्षित निकाले गए ज्यादातर यात्री

हनापी ने कहा, ''दोनों दुर्घटनाग्रस्त ट्रेनों के सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।'' उन्होंने बताया कि मामूली और गंभीर चोटों के कारण 28 लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। पश्चिम जावा पुलिस के प्रवक्ता इब्राहिम टोम्पो ने कहा कि कम से कम तीन लोग मारे गए। इसमें कम्यूटर ट्रेन का ड्राइवर और उसका सहायक व एक्सप्रेस ट्रेन का एक प्रबंधक शामिल है। उन्होंने कहा कि बचावकर्मियों ने प्रबंधक का शव बरामद कर लिया है और वे अभी भी ट्रेन के इंजन में फंसे चालक और सहायक के शवों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। परिवहन मंत्रालय की प्रवक्ता अदिता इरावती ने दुर्घटना और पश्चिम जावा क्षेत्र में रेलवे सेवाओं में व्यवधान के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारण की जांच की जा रही है और बचावकर्मियों ने सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया है। रेलवे सेवाओं को बहाल करने के लिए ट्रेनों को हटाने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Latest World News