A
Hindi News विदेश यूरोप रूस में पकड़े गए हमलावर ने किया बड़ा खुलासा, "मैं लंबे समय से बेरोजगार था, मुझे पैसे के बदले लोगों को मारने का ऑफर आया"

रूस में पकड़े गए हमलावर ने किया बड़ा खुलासा, "मैं लंबे समय से बेरोजगार था, मुझे पैसे के बदले लोगों को मारने का ऑफर आया"

रूस की राजधानी मॉस्को में हुए दो दशक के सबसे भयानक आतंकी हमले में पकड़े गए एक संदिग्ध ने सुरक्षा एजेंसियों के सामने चौंकाने वाला खुलासा किया है। संदिग्ध आतंकी ने बताया कि वह लंबे समय से बेरोजगार था और तजाकिस्तान के एक साथी के साथ हॉस्टल में रह रहा था। फिर उसे पैसे के बदले लोगों को मारने का ऑफर आया।

रूस हमले में पकड़ा गया संदिग्ध। - India TV Hindi Image Source : X रूस हमले में पकड़ा गया संदिग्ध।

मॉस्कोः दो दशक के सबसे बड़े आतंकी हमले से रूस दहल गया है। रूसी सुरक्षा एजेंंसियों ने 11 संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए एक संदिग्ध आतंकी ने हमले को लेकर सबसे बड़ा खुलासा किया है। पकड़े गए आतंकी ने रूसी एजेंसियों को पूछताछ में बताया है कि "हम ताजिकिस्तान के अन्य प्रवासियों के साथ यहां एक छात्रावास में रहते थे। संदिग्ध आतंकी ने बताया कि मैं नौकरी की तलाश में था, मगर मुझे लंबे समय तक जॉब नहीं मिली। फिर अब्दुला नामक किसी व्यक्ति ने मुझे पैसे के लिए लोगों को मारने का ऑफर दिया।"

बता दें कि रूस की राजधानी मॉस्को में एक बड़े समारोह स्थल पर हमलावरों ने लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी करना शुरू कर दिया। इस हमले में आब तक मरने वाले लोगों की संख्या 115 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों ने गोलीबारी के बाद समारोह स्थल को आग लगा दी। इससे उन्हें वहां से भाग निकलने का मौका मिल गया। अब इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह (ISIS) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इसे रूस में पिछले दो दशक में हुआ सबसे भीषण आतंकी हमला माना जा रहा है।

अब तक 11 संदिग्ध लिए गए हिरासत में 

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ के अनुसार मॉस्को हमले में अब तक 11 संदिग्ध आतंकवादी हिरासत में लिए गए हैं। इनसे सघन पूछताछ की जा रही है। संघीय सुरक्षा सेवा के प्रमुख ने शनिवार को राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को दी गई रिपोर्ट में बताया कि हिरासत में लिए गए 11 सदिग्धों में से चार लोग सीधे इस हमले में शामिल थे। जिनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। 

यह भी पढ़ें

रूस के आतंकी हमलों में मरने वालों की संख्या पहुंची 115 के पार, 15 संदिग्धों को लिया गया हिरासत में

"आतंकवाद का उद्योग" चलाता है पाकिस्तान, सिंगापुर में जयशंकर ने लगाई पड़ोसी देश की वॉट

Latest World News