Friday, April 26, 2024
Advertisement

"आतंकवाद का उद्योग" चलाता है पाकिस्तान, सिंगापुर में जयशंकर ने लगाई पड़ोसी देश की वॉट

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपनी सिंगापुर यात्रा के दौरान पाकिस्तान का बैंड बजा दिया है। आतंकवाद के खिलाफ बोलते हुए जयशंकर ने जमकर पाकिस्तान की वॉट लगाई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का उद्योग चला रहा है। अब भारत आतंक को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 23, 2024 18:06 IST
एस जयशंकर, विदेश मंत्री। - India TV Hindi
Image Source : PTI एस जयशंकर, विदेश मंत्री।

सिंगापुरः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की जमकर वॉट लगाई है। सिंगापुर में विदेशमंत्री ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को एक ‘‘उद्योग’’ के तौर पर प्रायोजित कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद की समस्या को नजरअंदाज करने के कतई पक्ष में नहीं है। सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर आये जयशंकर ने सिंगापुर राष्ट्रीय विश्वविद्यालय (एनयूएस) के दक्षिण एशियाई अध्ययन संस्थान (आईएसएएस) में अपनी पुस्तक ‘व्हाई भारत मैटर्स’ पर व्याख्यान सत्र के बाद आयोजित सवाल-जवाब के एक सत्र के दौरान ये टिप्पणियां कीं।

पाकिस्तान के साथ भारत के संबंधों पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘हर देश एक स्थिर पड़ोस चाहता है.और कुछ नहीं तो आप कम से कम एक शांत पड़ोस तो चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा कि हालांकि, दुर्भाग्य से भारत के साथ ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है। उन्होंने पूछा, ‘‘आप एक ऐसे पड़ोसी से कैसे निपटेंगे जो इस तथ्य को खुलेआम स्वीकार करता है कि वह आतंकवाद को शासन के एक साधन के रूप में इस्तेमाल करता है।

आतंकवाद को अब भारत नहीं करेगा नजरअंदाज

जयशंकर ने कहा, ‘‘यह एक बार होने वाली घटना नहीं है.बल्कि लगातार होने वाली घटना है, लगभग उद्योग स्तर पर.तो हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि हमें इस (खतरे) से निपटने का एक तरीका ढूंढना होगा, जिससे हमें इस समस्या से छुटकारा पाने में मदद मिल सके।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पास (इस समस्या का) कोई त्वरित समाधान नहीं है। लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि भारत अब इस समस्या को नजरअंदाज नहीं करेगा। हमारी एक समस्या है और हमें इस समस्या का सामना करने के लिए ईमानदारी से प्रयास करने चाहिए।’’ जयशंकर ने कहा, ‘‘भारत का रुख अब आतंकवादियों को नजरअंदाज करने का नहीं है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

दक्षिण कोरिया की राजनीति में भारी उथल-पुथल के संकेत, टूट सकती है द्विपक्षीय प्रणाली

रूस के आतंकी हमलों में मरने वालों की संख्या पहुंची 115 के पार, 15 संदिग्धों को लिया गया हिरासत में

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement