A
Hindi News विदेश अमेरिका कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए अमेरिकी सेना ने तैनात किए सैनिक

कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए अमेरिकी सेना ने तैनात किए सैनिक

लॉस एंजिलिस: गर्मी के कारण सूखे हुए कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए अमेरिकी सेना सैंकड़ों सैनिकों को वहां भेज रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी देने के साथ-साथ चेतावनी

कैलिफोर्निया के...- India TV Hindi कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग

लॉस एंजिलिस: गर्मी के कारण सूखे हुए कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए अमेरिकी सेना सैंकड़ों सैनिकों को वहां भेज रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी देने के साथ-साथ चेतावनी भी दी है कि प्रभावित इलाकों के उपर लोगों द्वारा शौकिया तौर पर उड़ाए जा रहे ड्रोनों के कारण दमकल विमानों के चालकों को खतरा भी है। पेंटागन के प्रवक्ता और नौसेना कप्तान जेफ डेविस ने कहा कि कैलिफोर्निया रवाना होने से पहले वाशिंगटन के 200 सैनिकों को तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। ये सैनिक उस क्षेत्र में आग पर काबू पाने में लगभग 12 हजार दमकलकर्मियों की मदद करेंगे।

डेविस ने कहा, वर्ष 2006 के बाद यह पहली बार है जब रक्षा मंत्रालय ने व्यापक स्तर पर लगी आग पर काबू पाने के लिए ड्यूटी पर तैनात सेना के जवानों को एकजुट किया है। कैलिफोर्निया के जंगलों में इस समय 18 स्थानों पर आग लगी हुई है। आसपास के 10 राज्यों में इस तरह की आग की घटनाओं की खबरें आ रही हैं।

अगली स्लाइड में देखें और तस्वीरें

Latest World News