A
Hindi News विदेश अमेरिका Melania ने क्यों झटका Donald Trump का हाथ? वीडियो हो रहीं है वायरल

Melania ने क्यों झटका Donald Trump का हाथ? वीडियो हो रहीं है वायरल

पिछले 22 सालों से ट्रम्प और मेलानिया साथ साथ हैं। दोनों के पहले दिल मिले, फिर लिव इन में रहे, अलग हुए और फिर शादी के बंधन में बंध गए।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के कई वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया साइट्स पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियोज में डोनाल्ड ट्रंप जब भी मेलानिया का हाथ पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो वो अपना हाथ अलग करती नजर आती हैं।  एक वीडियो में प्रेसिडेंट के खास प्लेन एयरफोर्स वन से बाहर आने के लिए ट्रंप निकलते हैं, उनके पीछे-पीछे मेलानिया भी बाहर आती हैं। सीढियों से उतरते वक्त ट्रंप मेलानिया का हाथ पकड़ने के लिए अपने हाथ बढ़ाते हैं लेकिन मेलानिया डोनाल्ड ट्रंप का हाथ झटक देती हैं।

ये तस्वीरें कैमरे में कैद हो जाती हैं। ये बात बीते रविवार की है। जब प्रेसिडेंट ट्रंप न्यू जर्सी से छोटी उड़ान के बाद मैरीलैंड में ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर उतर रहे थे। तब से अब तक इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है। वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है कि प्रेसिडेंट ट्रंप एक बार नहीं दो-दो बार मेलानिया का हाथ पकड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन मेलानिया ऐसा नहीं करने देती, वो ट्रंप का हाथ झटक देती हैं।

पढ़ें- पाकिस्तान भी बना रहा है कोरोना की वैक्सीन, तीसरे चरण के ट्रायल को शुरू करने का दावा

ये वीडियो अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बनी हुई हैं। बहुत लोगों को इसमें मेलानिया की बेरुखी नजर आ रही है तो कई लोगों का कहना है कि मेलानिया ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो तेज हवा में अपना ड्रेस संभालने में लगी थीं। सच्चाई जो भी हो लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई बार ऐसी तस्वीरें कैमरों में कैद होती रही हैं। इन तस्वीरों के बाद साल 2017 के मई महीने का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जब प्रेसिडेंट ट्रंप फर्स्ट लेडी के साथ इटली गए थे, उस वक्त भी वो मेलानिया का हाथ थामने के लिए अपना हाथ बढ़ाते हैं लेकिन मेलानिया बहुत ही फुर्ती के साथ अपना हाथ उपर करके अपने बाल संभालने लगती हैं।

पढ़ें- Coronavirus: क्या मानव कोशिकाओं को संक्रमित होने से रोकती हैं दो मौजूदा दवाएं? रिसर्च में सामने आई ये बात

ठीक ऐसा ही ट्रंप के इजराइल दौरे के दौरान भी दिखा था, जब रेड कार्पेट पर चलते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने मेलानिया की ओर हाथ बढ़ाया, लेकिन मेलानिया ने वहां मौजूद सैकड़ों कैमरों की परवाह नहीं की और ट्रंप का हाथ झटक दिया। सवाल है कि मेलानियां ऐसा क्यों करती हैं? क्या ये स्वावलंबन दिखाने की कोशिश है या फिर कुछ और...सच जो भी हो लेकिन ये तस्वीरें ग्लोबल न्यूज जरुर बन जाती हैं।

ट्रंप-मेलानिया की लव स्टोरी
पिछले 22 सालों से ट्रम्प और मेलानिया साथ साथ हैं। दोनों के पहले दिल मिले, फिर लिव इन में रहे, अलग हुए और फिर शादी के बंधन में बंध गए। मेलानिया प्रेसिडेंट ट्रंप से उम्र में 24 साल छोटी हैं। ट्रंप और मिलेनिया की लव स्टोरी एक दम हॉलीवुड फिल्म की तरह है, जिसमें लव है, इमोशन है, गुस्सा है और शादी भी है।  दुनिया के सबसे पावरफुल कपल की प्रेम कहानी की शुरुआत 22 साल पहले यानी साल 1998 में शुरु हुई थी।

पढ़ें- रूस में तैयार हुई कोरोना की पहली वैक्सीन Sputnik V, जानिए पूरी डिटेल
 
अमेरिका के न्यूयॉर्क फैशन वीक चल रहा था, टाइम्स स्कवॉयर के किटकैट क्लब में पार्टी थी। इसी पार्टी में ट्रंप और मेलानिया पहली बार मिले। ट्रंप किसी महिला के साथ डेट पर आए हुए थे। ट्रंप पहली ही नजर में मेलानिया को दिल बैठे। ट्रंप ने उस वक्त अमेरिकी राजनीति में कदम नहीं रखा था, उनकी पहचान एक रियल एस्टेट बिजनेसमैन के तौर पर थी। मेलानिया फैशन इंडस्ट्री में खुद को सुपर मॉडल के तौर पर स्थापित कर चुकी थीं। 1999 तक दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहे लेकिन अचानक दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और फिर अलग हो गए।

पढ़ें- सिर्फ सांस से निकलने वाले ड्रॉपलेट्स ही नहीं बल्कि इनके जरिए भी फैलता है वायरस!

इसके बाद ट्रंप ने राजनीति में कदम रखने का फैसला किया। साल 2000 में ट्रंप रिफॉर्म पार्टी के प्रेसिडेंट बने। चुनाव में ट्रंप की पार्टी की बुरी हालत हुई, राजनीतिक पारी में हार का गम ट्रंप को एक बार फिर मेलानिया के नजदीक ले आया। 5 साल तक दोनों दोबारा लिव इन में रहे। 2005 में ट्रंप ने मेलानिया से शादी करने का फैसला किया। ट्रंप ने 11 करोड़ की कीमत वाली हीरे की अंगूठी पहनाकर मेलानिया को शादी का प्रस्ताव दिया। 22 मार्च 2005 में फ्लोरिडा में पाम बीच पर मेलानिया और ट्रंप की शादी हुई।

पढ़ें- भारत की कोरोना वैक्सीन का तीसरे चरण का ट्रायल आज-कल में होगा शुरू

बहुत कम लोग जानते होंगे कि ट्रंप से शादी के लिए मेलानिया को ऐसे करार पर साइन करने पड़े जिसमें लिखा था कि अगर उन दोनों के बीच तलाक होता है तो ट्रंप की संपत्ति से वो कोई हिस्सा नहीं मांगेंगी। मेलानिया ने ट्रंप की शर्त मान ली क्योंकि उन्हें यकीन था कि ट्रंप के साथ उनका रिश्ता सिर्फ कुछ दिनों का नहीं है।

Latest World News