A
Hindi News विदेश अमेरिका इजरायल के बाद अब अमेरिका ने भी किया हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला, लड़ाकू विमानों ने मचाई तबाही

इजरायल के बाद अब अमेरिका ने भी किया हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला, लड़ाकू विमानों ने मचाई तबाही

अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने इराक में हिजबुल्लाह के 2 अहम ठिकानों को नष्ट कर दिया है। अमेरिकी एयरस्ट्राइक में हिजबुल्लाह के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया है। बता दें कि हिजबुल्लाह ने इजरायल पर हमास के हमले के बाद से जंग में कूद गया है। उसके लड़ाकों ने अक्टूबर से अब तक अमेरिकी ठिकानों पर 66 बार हमला किया है।

हिजबुल्ला के ठिकानों पर अमेरिका का हमला।- India TV Hindi Image Source : AP हिजबुल्ला के ठिकानों पर अमेरिका का हमला।
हमास आतंकियों का साथ दे रहे लेबनान के इस्लामिक संगठन पर इजरायल के बाद अब अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने भी बड़ी एयरस्ट्राइक की है। अमेरिका के खतरनाक लड़ाकू विमानों ने हिजबुल्लाह के 2 अहम ठिकानों को तबाह कर दिया है। इससे पहले हिजबुल्लाह ने इजरायल-लेबनान बॉर्डर पर इजरायली क्षेत्र में कई बड़े हमले कर चुका है। जवाबी कार्रवाई में इजरायली सेना ने भी हिजबुल्लाह के कई ठिकानों को ध्वस्थ किया है। मगर इस बार इजरायल के दोस्त अमेरिका ने भी हिजबुल्लाह पर हमला बोल दिया है। अमेरिका का संदेश साफ है कि आतंक का साथ देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 
 
गाजा में हमास के खिलाफ इजरायल के अभियानों के साथ-साथ अमेरिकी ठिकानों को निशाना बनाने के जवाब में अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने इराक में हिज्बुल्लाह के दो ठिकानों पर हवाई हमला किया है। इससे पहले हिजबुल्लाह ने अमेरिकी सैनिकों पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला करके उन्हें उकसाने का प्रयास भी किया था। दो रक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को हिज्बुल्लाह की ओर से अमेरिकी सैनिकों पर कम दूरी की बैलस्टिक मिसाइल दागी गई।

हिजबुल्लाह ने इराक और सीरिया में अमेरिकी अड्डों को बनाता आ रहा है निशाना

अधिकारियों ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने मंगलवार को बगदाद के दक्षिण में अल अनबर और जुरफ अल सकर के पास दो कताइब हिज्बुल्लाह संचालन केंद्रों पर हमला किया। जिस समय हमला किया गया, दोनों जगहों पर कताइब हिज्बुल्ला के जवान वहां मौजूद थे, लेकिन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि हमले में कोई मारा गया है या नहीं। 17 अक्टूबर के बाद से इराक और सीरिया में अमेरिकी अड्डों पर आज तक, 66 बार हमले किये जा चुके हैं। 17 अक्टूबर को गाजा के एक अस्पताल में विस्फोट में बड़ी संख्या में लोग मारे गए थे। (एपी) 

यह भी पढ़ें

Latest World News