A
Hindi News विदेश अमेरिका Footbridge Collapses: उद्घाटन के दौरान ही टूट गया पुल, पत्नी के साथ नाले में गिर गए 'नेताजी', देखें VIDEO

Footbridge Collapses: उद्घाटन के दौरान ही टूट गया पुल, पत्नी के साथ नाले में गिर गए 'नेताजी', देखें VIDEO

पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कई लोग नाले में गिरते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों के गिरने के बाद उन्हें वहां से निकालने का काम चल रहा है।

Footbridge Collapses- India TV Hindi Image Source : TWITTER Footbridge Collapses

Highlights

  • नदी के ऊपर बनाया गया फुटब्रिज
  • वुडेन बोर्ड्स और मेटल चेन्स से बना था फुटब्रिज
  • पुल के उद्घाटन के लिए शहर के मेयर को बुलाया गया था

Footbridge Collapses: पुलों और सड़कों आदि के उद्घाटन के लिए ज्यादातर क्षेत्रों में किसी बड़े नेता या सेलिब्रिटी को ही बुलाया जाता है उसी तरह मैक्सिको के एक शहर में बने एक पुल के उद्घाटन के लिए शहर के मेयर और दूसरे अधिकारियों को बुलाया गया था। पुल के उद्घाटन के लिए शहर के मेयर और दूसरे अधिकारी पहुंचे थे। जब वे लोग इस पुल पर चढ़े तभी वह टूट गया और मेयर समेत करीब 2 दर्जन लोग नीचे नाले में गिर गए।

वुडेन बोर्ड्स और मेटल चेन्स से बना था पुल
मामला मैक्सिको के क्वेर्निवाका शहर का है। यहां एक नदी के ऊपर एक फुटब्रिज बनाया गया। यह पुल वुडेन बोर्ड्स और मेटल चेन्स से बना था तथा इसे फिर से तैयार किया गया था। दरअसल, जब उद्घाटन के लिए लोग इस पुल पर चढ़े तभी वह टूट गया। इसके बाद मेयर समेत करीब 2 दर्जन लोग नीचे नाले में गिर पड़े।

देखें वीडियो-

3 मीटर नीचे नाले में गिर पड़े काउंसिल मेंबर्स और अधिकारी
यह पुल टूटने के बाद शहर के काउंसिल मेंबर्स और दूसरे लोकल अधिकारी 3 मीटर नीचे नाले में गिर पड़े। नाले के नीचे पत्थर मौजूद थे और लोग इन्हीं पत्थरों पर गिरे। नाले में गिरनेवालों में मेयर, उनकी पत्नी, कई अधिकारी और रिपोर्टर्स शामिल थे। इस दौरान कई लोगों को चोटे लगीं जिन्हें बाद में हॉस्पिटल ले जाया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कैपेसिटी से ज्यादा लोगों के पुल पर चढ़ जाने की वजह से यह घटना हुई। इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल  हो रहा है जिसमें कई लोग नाले में गिरते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों के गिरने के बाद उन्हें वहां से निकालने का काम चल रहा है।

Latest World News