A
Hindi News विदेश अमेरिका Washington: पाकिस्तान के साथ एफ-16 डील पर एस जयशंकर की टिप्पणी के बाद जानें अमेरिका ने क्या कहा?

Washington: पाकिस्तान के साथ एफ-16 डील पर एस जयशंकर की टिप्पणी के बाद जानें अमेरिका ने क्या कहा?

Washington: पाकिस्तान के साथ एफ-16 डील पर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की टिप्पणी के बाद अमेरिका का जवाब आया है। अमेरिका ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान दोनों अलग-अलग बिंदुओं पर हमारे पार्टनर हैं।

External Affairs Minister S. Jaishankar- India TV Hindi Image Source : AP External Affairs Minister S. Jaishankar

Highlights

  • भारत और पाकिस्तान दोनों अलग-अलग बिंदुओं पर हमारे पार्टनर हैं: प्राइस
  • दोनों देश हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं: प्राइस

Washington: पाकिस्तान के साथ एस जयशंकर की टिप्पणी के बाद अमेरिका का जवाब आया है। अमेरिका ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान दोनों अलग-अलग बिंदुओं पर हमारे पार्टनर हैं। विदेश विभाग के प्रवक्ता अमेरिकी प्रशासन द्ववारा 45 करोड़ डॉलर के पैकेज को मंजूरी दिए जाने के फैसले पर सवाल उठाया था। 

दोनों देश हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं: प्राइस

इसके जवाब में नेड प्राइस ने कहा, '' हम दोनों को पार्टनर के रूप में देखते हैं। दोनों देश हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं।'' बता दें, इस महीने की शुरुआत में बाइडन प्रशासन ने पाकिस्तान को 450 मिलियन अमेरिकी डॉलर के F-16 फाइटर जेट फ्लीट मेंटेनेंस प्रोग्राम को मंजूरी दी थी। दलील ये थी कि इससे इस्लामाबाद को वर्तमान और भविष्य में आतंकवाद के खतरों से निपटने की क्षमता बनाए रखने में मदद मिलेगी। 

मानवीय स्थितियों में सुधार के प्रयास

प्राइस ने आगे कहा- '' हम चाहते हैं कि अफगानिस्तान के लोगों का जीवन सुधरे। हम वहां मानवीय स्थितियों में सुधार के प्रयास कर रहे हैं। वहां के लोग शांति में जी सकें इसके लिए हमने ये कदम उठाया है और हम इसके मद्देनजर पाकिस्तानी सहयोगियों से नियमित रूप से चर्चा करते हैं।''  

Latest World News