1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. इलेक्ट्रिक वाहनों को सम-विषम योजना से छूट दे दिल्ली सरकार: ईईएसएल

इलेक्ट्रिक वाहनों को सम-विषम योजना से छूट दे दिल्ली सरकार: ईईएसएल

सार्वजनिक क्षेत्र की एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इलेक्ट्रिक वाहनों (ई - वाहन) को सम-विषम योजना से छूट देने का आग्रह किया है। यह योजना सोमवार (4 नवंबर) से लागू हो रही है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: November 03, 2019 18:22 IST
Electric Vehicles- India TV Paisa

Electric Vehicles

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इलेक्ट्रिक वाहनों (ई - वाहन) को सम-विषम योजना से छूट देने का आग्रह किया है। यह योजना सोमवार (4 नवंबर) से लागू हो रही है। 

ईईएसएल ने ट्वीट में कहा, 'हमें उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार को यह एहसास होगा कि बिजली से चलने वाली गाड़ियां उनके वाहन प्रदूषण को कम करने की सोच के अनुरूप है और इसे सम-विषम योजना से अलग रखा जाना चाहिए।' दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए फिर से सम-विषम योजना पेश की है। यह योजना चार से 15 नवंबर तक लागू रहेगी। 

कंपनी ने कहा, 'सम-विषम योजना प्रदूषण को कम करने की दिशा में दिल्ली सरकार का अहम कदम है। दिल्ली सरकार के लिए यह सही समय है कि वह ई-वाहन को इस योजना से छूट देकर उसके महत्व को सबके सामने लाए।' उसने कहा, 'वाहन उत्सर्जन के कारण होने वाले वायु प्रदूषण को रोकना भारत सरकार की ई-मोबिलिटी कार्यक्रम का अहम हिस्सा है। यह दुर्भाग्य की बात है कि दिल्ली सरकार अपनी सम - विषम योजना से इलेक्ट्रिक वाहन को छूट नहीं दे रही है।' 

ईईएसएल ने कहा कि पेट्रोल-डीजल इंजन कारों के साथ ई-वाहनों को सम-विषम योजना में शामिल करना शहर और देशभर के लोगों के लिए एक गलत संदेश है। खासकर ऐसे समय में जब केंद्र और राज्य वायु प्रदूषण को रोकने के लिए एक हो रहे हैं और इलेक्ट्रिक वाहन की ओर जाने पर जोर दे रहे हैं।

Write a comment
bigg-boss-13