1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. घर बैठे खरीदें हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स, स्कूटर , लॉन्च हुई eSHOP

घर बैठे खरीदें हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स, स्कूटर , लॉन्च हुई eSHOP

बिक्री के बाद की सेवाओं के लिए भी ऑनलाइन सुविधाओं का ऐलान

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 08, 2020 18:17 IST
Hero Motocorp- India TV Paisa
Photo:IANS

Hero Motocorp

नई दिल्ली। महामारी के बीच लोगों को सुरक्षित खरीदारी में मदद करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म e-SHOP को आज लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक ग्राहक इस सुविधा की मदद से घर बैठे कंपनी की वेबसाइट के जरिए अपने पसंदीदा स्कूटर या बाइक की खरीदारी कर सकेंगे। साथ ही कंपनी ने कई अन्य ऑनलाइन सेवाओं का भी ऐलान किया है जिसकी मदद से ग्राहक महामारी के बीच सुरक्षित रूप से कंपनी की सुविधाएं पा सकेंगे।

कंपनी के मुताबिक e SHOP से शॉपिंग या ऑफ्टर सेल्स सर्विस पाने की ये पूरी प्रक्रिया बेहद आसान और पारदर्शी होगी। हीरो मोटोकॉर्प के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक e-SHOP से ग्राहकों को वाहन की पूरी जानकारी से लेकर वाहन पर फाइनेंस तक के विकल्प मिलेंगे। ग्राहक चाहे तो डीलर के पास जाकर वाहन ले सकता है या फिर वो चाहे तो वाहन घर पर डिलीवर भी किए जा सकते हैं।

कंपनी के मुताबिक e-SHOP का फायदा उठाने के लिए ग्राहक को कंपनी की मुख्य वेबसाइट पर जाना होगा। जहां e-SHOP का विकल्प दिया गया है। इस पर क्लिक कर ग्राहक e-SHOP सुविधा में पहुंच जाएगा। फिलहाल इस सुविधा में बाइक्स, स्कूटर, एक्सेसरीज, पार्ट्स को खरीदने की सुविधा दी गई है। ग्राहक को सुविधा का लाभ उठाने के लिए खुद को रजिस्टर करना होगा, जिसके बाद वो शॉपिंग शुरू कर सकता है। फिलहाल बाइक्स और स्कूटर के साथ हेलमेट, बाइक कवर, सीट कवर, गार्ड के साथ हीरो के क्रिकेट बैट और स्मार्ट सनग्लास भी शॉपिंग के लिए वेबसाइट पर मौजूद हैं। इसके खास स्पेयर सेक्शन की मदद से ग्राहक कंपनी के ओरिजनल पार्ट्स भी खरीद सकता है।

इसके साथ ही कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए बिक्री के बाद की कई सेवाएं के लिए ऑनलाइन सुविधा भी शुरू की है। ग्राहक घर बैठे ही गाड़ी की सर्विस के लिए समय बुक कर सकते हैं, खुद ही कागजातों को ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। या फिर कई अन्य सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं। कंपनी ने जानकारी दी कि सर्विस सेंटर पर भीड़ न हो इसके लिए कई सर्विस सेंटर में अब पहले से ज्यादा वक्त के लिए सेवाएं दी जा रही हैं।   

Write a comment
X