1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. त्योहारों में हीरो मोटोकॉर्प ने बेचे 14 लाख टू-व्हीलर, महामारी के बावजूद पिछले स्तरों के करीब बिक्री

त्योहारों में हीरो मोटोकॉर्प ने बेचे 14 लाख टू-व्हीलर, महामारी के बावजूद पिछले स्तरों के करीब बिक्री

कंपनी के मुताबिक कोरोना संकट और तमाम मुश्किलों के बीच भी इस बार की बिक्री पिछले त्योहारी सीजन का 98 फीसदी और 2018 के त्योहारी सीजन का 103 फीसदी रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 18, 2020 21:44 IST
फेस्टिव सीजन में 14...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

फेस्टिव सीजन में 14 लाख वाहनों की बिक्री

नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प ने इस फेस्टिव सीजन में 14 लाख यूनिट मोटरसाइकिल और स्कूटर की बेची हैं। इस हिसाब से कंपनी ने हर मिनट 30 वाहन बेचने में सफलता पाई है। इस बिक्री के साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि उसके डीलर्स के पास मौजूद इन्वेंटरी सिर्फ 4 हफ्ते की बची है जो कि किसी भी त्योहारों के सीजन के बाद का सबसे निचला स्तर है।

कंपनी द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संकट और तमाम मुश्किलों के बीच भी इस बार की बिक्री पिछले त्योहारी सीजन का 98 फीसदी और 2018 के त्योहारी सीजन का 103 फीसदी रही है। कंपनी के मुताबिक नवरात्र के पहले दिन से दीपोत्सव के आखिरी दिन यानि भाई दूज तक के 32 दिन के फेस्टिव सीजन के दौरान बिक्री में बढ़त से उन्हें बाजार में अपनी बढ़त बनाए रखने में मदद मिली है। कंपनी के मुताबिक उन्हें लगभग हर कैटेगरी में ग्राहकों की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिला है। वहीं डेस्टिनी और प्लेजर स्कूटर ने दहाई अंक की ग्रोथ दर्ज की है।

कंपनी ने कहा है कि अक्टूबर के दौरान उसकी बाजार हिस्सेदारी 5 फीसदी बढ़ गई है। कंपनी का मानना है कि वैक्सीन को लेकर आई सकारात्मक खबरों के बाद दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं में अनुमान से तेज रिकवरी देखने को मिलेगी। फेस्टिव सीजन के दौरान बिक्री बढ़ाने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने कई ऑफर्स का ऐलान किया था। इसमें 2100 रुपये का कैश डिस्काउंट, 3 हजार रुपये का एक्सचेंज टॉप-अप बेनेफिट सहित लॉयल्टी टॉप अप बेनेफिट शामिल थे। इसके साथ ही पेटीएम और ईएमआई के जरिए खरीदारी पर भी कई ऑकर्षक ऑफर दिए गए थे।  

Write a comment