Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में जल्द हैचबैक अवतार में आएगी होंडा सिटी, जानिए कितनी बदल गई आपकी फेवरेट कार

भारत में जल्द हैचबैक अवतार में आएगी होंडा सिटी, जानिए कितनी बदल गई आपकी फेवरेट कार

भारत में लक्जरी कारों में सबसे लोकप्रिय ब्रांड होंडा की सेडान कार होंडा सिटी का दबदबा कई दशकों से कायम है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 24, 2020 12:59 IST
honda city- India TV Paisa
Photo:FILE

honda city

भारत में लक्जरी कारों में सबसे लोकप्रिय ब्रांड होंडा की सेडान कार होंडा सिटी का दबदबा कई दशकों से कायम है। अब यह कार हैचबैक अवतार में आने वाली है। होंडा जल्द ही इस कार को भारत में लॉन्च कर सकती है। बता दें कि होंडा पिछले कुछ साल से इस कार पर काम कर रही है। फिलहाल इस कार की थाइलैंड में टेस्टिंग जारी है। माना जा रहा है कि थाइलैंड में इस कार को सबसे पहले लॉन्च किया जाएगा। इस बीच कार की डिजाइन, इंजन पावर और अन्य स्पेसिफिकेशन सामने आई हैं। 

एक्सटीरियर 

होंडा की हैचबैक सिटी देखने में बेहद आकर्षक लग रही है। संभावनाओं के उलट बाहर से दिखने में नई हैचबैक सिटी जैज़ या मौजूदा होंडा सिटी से एकदम जुदा होगी। सामने से यह कार पांचवी पीढ़ी की होंडा सिटी के जैसे ही दिखेगी। हालांकि कार पीछे की ओर से एक दम जुदा अंदाज देती है। बदलाव के लिए इसमें सामने की ओर नई हेडलैंप दी गई है। 

इंटीरियर 

अंदर से काफी कुछ यह अपनी मौजूद सेडान होंडा सिटी जैसी ही प्रतीत होती है। जहां मौजूदा होंडा सिटी में हल्के रंगों का डुअल टोन दिया गया है। वहीं होंडा सिटी की हैचबैक आल ब्लैक इंटीरियर के साथ आएगी। इसके साथ ही हैचबैक सिटी में सीट फोल्ड करने नए विकल्प पेश किए जा सकते हैं। इसके आलावा नई हैचबैक 8 इंच की एडवांस टचस्क्रीन के साथ आ सकती है। वहीं इसमें 6 एयरबैग, वेहिकल स्टेबिलिटी असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट आटो डोर लॉक जैसे फीचर भी मिल सकते हैं। 

इंजन क्षमता 

माना जा रहा है कि नई हैचबैक सिटी सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश की जाएगी। इसमें 1 लीटर का तीन सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह 5500 आरपीएम पर 122 हॉर्स पावर और 4500 आरपीएम पर 173 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement