1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. महिंद्रा ने डीजल इंजन से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिये करीब 600 वाहनों को वापस मंगाया

महिंद्रा ने डीजल इंजन से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिये करीब 600 वाहनों को वापस मंगाया

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सोमवार को कहा कि वह महाराष्ट्र के नासिक संयंत्र में विनिर्मित करीब 600 वाहनों को वापस मंगा रही है। वाहनों के डीजल इंजन को जांचने और खराब इंजन को बदलने के लिये यह कदम उठाया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 19, 2021 16:34 IST
महिंद्रा ने डीजल इंजन से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिये करीब 600 वाहनों को वापस मंगाया- India TV Paisa
Photo:MAHINDRA

महिंद्रा ने डीजल इंजन से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिये करीब 600 वाहनों को वापस मंगाया

नयी दिल्ली: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सोमवार को कहा कि वह महाराष्ट्र के नासिक संयंत्र में विनिर्मित करीब 600 वाहनों को वापस मंगा रही है। वाहनों के डीजल इंजन को जांचने और खराब इंजन को बदलने के लिये यह कदम उठाया गया है। मुंबई की प्रमुख वाहन कंपनी ने कहा कि उसने नासिक कारखाने में विनिर्मित अपने कुछ वाहनों में डीजल इंजनों की जांच और उसे बदलने के लिये वाहनों को वापस मंगाया है। उसे शक है कि एक खास तारीख को कारखाने में खराब ईंधन प्राप्त हुआ था, जिसे कुछ वाहनों में डाला गया था। इससे इंजन के कुछ कल-पुर्जों में खराबी आने का अंदेशा है। 

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि यह पहल 600 से कम वाहनों के लिये है जिसे 21 जून से दो जुलाई, 2021 के बीच विनिर्मित किया गया था। बयान के अनुसार इसके तहत इंजन की जांच और जरूरी सुधार किये जाएंगे। इसके लिये ग्राहकों से पैसा नहीं लिया जाएगा। ग्राहकों से कंपनी व्यक्तिगत तौर पर संपर्क कर रही है। कंपनी कई लोकप्रिय मॉडल बेचती है, जिसमें स्कोर्पियो, थार, एक्सयूवी 300, एक्सयूवी 500 आदि शामिल हैं।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15