Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti ने लॉन्‍च किया WagonR का BS-VI वर्जन, दिल्‍ली में कीमत है 5.10 लाख रुपए से शुरू

Maruti ने लॉन्‍च किया WagonR का BS-VI वर्जन, दिल्‍ली में कीमत है 5.10 लाख रुपए से शुरू

हैचबैक कार अल्टो के सीएनजी संस्करण को भी बाजार में पेश करने की घोषणा की गई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 14, 2019 17:48 IST
Maruti launches BS-VI version of WagonR- India TV Paisa
Photo:MARUTI LAUNCHES BS-VI VER

Maruti launches BS-VI version of WagonR

नई दि‍ल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार वैगन आर का नया संस्करण बाजार में पेश किया है, जो भारत चरण-छह उत्सर्जन मानक के अनुरूप है। नई कार 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस है। 

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि फीचर के आधार पर इस संस्करण के विभिन्न मॉडलों की कीमत दिल्ली शोरूम में 5.10 लाख रुपए से 5.91 लाख रुपए के बीच होगी। शेष भारत में इसकी कीमत 5.15 लाख रुपए से 5.96 लाख रुपए के बीच होगी। 

कंपनी के मुताबिक पिछले संस्करण की तुलना में कार की कीमत में 16,000 रुपए तक की वृद्धि हुई है। मारुति ने कहा कि उसने एक लीटर के पेट्रोल इंजन वाली कार की कीमतों में भी संशोधन किया है। इसकी कीमत दिल्ली के शोरूम में 4.34 लाख रुपए से 5.33 लाख रुपए के बीच होगी, जबकि देश के बाकी हिस्से में इसकी कीमत 4.39 लाख रुपए से 5.38 लाख रुपए के बीच होगी। 

कंपनी ने कहा कि उसकी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट के पेट्रोल एवं डीजल संस्करण अब एआईएस-145 संरक्षा मानकों के अनुरूप हैं। इसके साथ ही कार का पेट्रोल संस्करण बीएस-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है, जिससे कार के हर मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। 

कंपनी ने कहा कि फीचर के आधार पर दिल्ली-एनसीआर में कार की कीमत 5.14 लाख रुपए से 8.89 लाख रुपए के बीच होगी। कंपनी ने शुरुआती हैचबैक कार अल्‍टो के सीएनजी संस्करण को भी बाजार में पेश करने की घोषणा की। इसकी दिल्‍ली में कीमत 4.10 लाख रुपए और शेष भारत में 4.14 लाख रुपए होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement