1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti ने लॉन्‍च की BS VI इंजन वाली नई Celerio कार, कीमत है 4.41 लाख से लेकर 5.67 लाख तक

Maruti ने लॉन्‍च की BS VI इंजन वाली नई Celerio कार, कीमत है 4.41 लाख से लेकर 5.67 लाख तक

सेलेरियो कंपनी का दसवां मॉडल है, जिसे प्रदूषण नियंत्रण के नए मानकों वाले इंजन के साथ पेश किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 20, 2020 18:27 IST
Maruti launches Celerio with BS VI compliant petrol engine- India TV Paisa

Maruti launches Celerio with BS VI compliant petrol engine

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि उसने बीएस-6 उत्‍सर्जन अनुपालन वाले पेट्रोल इंजन के साथ नई सेलेरियो हैचबैक को लॉन्‍च किया है। इस नई कार की दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 4.41 लाख रुपए से लेकर 5.72 लाख रुपए तक है।

कंपनी ने अपने एक बयान में बताया कि सेलेरियो बीएस-6 मॉडल की कीमत बाकी देश में 4.46 लाख रुपए से लेकर 5.72 लाख रुपए के बीच होगी। उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले पिछले हफ्ते मारुति ने बहु-उद्देश्‍यीय वाहन ईको वैन का भारत चरण-6 उत्‍सर्जन मानकों को पूरा करने वाला संस्‍करण पेश किया था। दिल्‍ली में इसकी एक्‍स-शोरूम कीमत 3.8 लाख रुपए से लेकर 6.84 लाख रुपए के बीच है।  

देश के अन्‍य भागों में इसकी कीमत 3.9 लाख रुपए से लेकर 6.94 लाख रुपए के बीच होगी। मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्‍तव ने एक बयान में कहा कि बीएस-6 मानकों वाली सेलेरियो व ईको से स्‍वच्‍छ पर्यावरण को लेकर हमारी प्रतिबद्धता और मजबूत होगी।

सेलेरियो कंपनी का दसवां मॉडल है, जिसे प्रदूषण नियंत्रण के नए मानकों वाले इंजन के साथ पेश किया गया है। पिछले साल ईको की बिक्री एक लाख इकाई से अधिक रही। यह 2018 के मुकाबले 36 प्रतिशत अधिक है। मारुति ने ईको को जनवरी 2010 में लॉन्‍च किया था। इसकी अबतक 6.5 लाख से अधिक इकाईयों की बिक्री हो चुकी है।

 

Write a comment
womens-day-2021