Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti देगी 800 ड्राइवर्स को प्रशिक्षित, हरियाणा कौशल विकास मिशन के साथ मिलाया हाथ

Maruti देगी 800 ड्राइवर्स को प्रशिक्षित, हरियाणा कौशल विकास मिशन के साथ मिलाया हाथ

बहादुरगढ़ और रोहतक में स्थित संस्थान मारुति सुजुकी और हरियाणा परिवहन विभाग की संयुक्त उद्यम है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 16, 2020 16:05 IST
Maruti to train 800 drivers under Haryana Skill Development Mission- India TV Paisa

Maruti to train 800 drivers under Haryana Skill Development Mission

नई दिल्ली। कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने गुरुवार को कहा कि वह चालू वित्त वर्ष में 800 चालकों को प्रशिक्षण देगी। यह हरियाणा सरकार के साथ संयुक्त कार्यक्रम का हिस्सा है। एमएसआई ने हरियाणा कौशल विकास मिशन (एचएसडीएम) के तहत चालक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है।

यह प्रशिक्षण बहादुरगढ़ और रोहतक में कंपनी के इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग एंड ट्रैफिक रिसर्च (आईडीटीआर) में होगा। कंपनी का एचएसडीएम के साथ गठजोड़ का मकसद बेहतर चालक तैयार करना और राज्य की सड़कों को सुरक्षित बनाना है।

बहादुरगढ़ और रोहतक में स्थित संस्थान मारुति सुजुकी और हरियाणा परिवहन विभाग की संयुक्त उद्यम है। एमएसआई के कार्यकारी सलाहकार (कंपनी सामाजिक जिम्मेदारी) अजय कुमार तोमर ने कहा कि चालकों को व्यापक प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसमें गाड़ी चलाने के साथ अच्छा आचरण शामिल है। हमारी सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए कौशल प्रशिक्षण और बेहतर आचरण महत्वपूर्ण है। कंपनी ने कहा कि पहले चरण में करीब 800 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement