1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति ने लॉन्च की बीएस-6 मानक वाली मल्टिपर्पज ईको वैन, 3.8 लाख रुपए है शुरुआती कीमत

मारुति सुजुकी इंडिया ने पेश की बीएस-6 मानक वाली ईको वैन, 3.8 लाख रुपए है शुरुआती कीमत

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बहु-उद्देश्यीय वाहन ईको वैन का भारत चरण (बीएस)-6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने वाला संस्करण पेश करने की शुक्रवार को घोषणा की।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: January 18, 2020 12:33 IST
Maruti Suzuki Eeco BS6, Maruti Suzuki India, Maruti BS-VI, Maruti van Eeco- India TV Paisa

Maruti Suzuki Eeco BS6

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बहु-उद्देश्यीय वाहन ईको वैन का भारत चरण (बीएस)-6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने वाला संस्करण पेश करने की शुक्रवार को घोषणा की। दिल्ली में शोरूम पर इसकी कीमत 3.8 लाख- 6.84 लाख रुपए की बीच होगी। देश के अन्य भागों में इसकी कीमत 3.9लाख रुपए से लेकर 6.94 लाख रुपए के बीच होगी। 

मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, 'बीएस-6 मानकों वाली ईको से स्वच्छ पर्यावरण को लेकर हमारी प्रतिबद्धता और मजबूत होगी।' यह कंपनी का नौवां मॉडल है जिसे प्रदूषण नियंत्रण के नए मानकों वाले इंजन के साथ पेश किया गया है। पिछले साल ईको की बिक्री एक लाख इकाई से ऊपर रही। यह 2018 के मुकाबले 36 प्रतिशत अधिक है। ईको को मारुति ने जनवरी 2010 में पेश किया गया। इसकी अब तक कुल बिक्री 6.5 लाख इकाई के आंकड़े से ऊपर है। 

Write a comment
X