1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने किया सब्‍सक्राइब सेवा का विस्‍तार, अब इन 4 शहरों में भी किराये पर मिलेगी नई कार

Maruti Suzuki ने किया सब्‍सक्राइब सेवा का विस्‍तार, मुंबई, चेन्‍नई, अहमदाबाद और गांधीनगर में किराये पर मिलेगी नई कार

कंपनी के सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के तहत उपभोक्ता अरेना डीलरशिप से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा तथा नेक्सा आउटलेट्स से बलेनो, सियाज और एक्सएल6 में से अपनी मनपसंद कार का चयन कर सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 24, 2020 11:49 IST
Maruti Suzuki Subscribe expands to Mumbai, Chennai, Ahmedabad and Gandhinagar- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI

Maruti Suzuki Subscribe expands to Mumbai, Chennai, Ahmedabad and Gandhinagar

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब की सफलता के बाद देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी सब्‍सक्राइब सेवा का विस्‍तार अब मुंबई (नवी मुंबई और थाणे सहित), चेन्‍नई, अहमदाबाद और गांधीनगर में करने की घोषणा की है। मारुति सुजुकी ने इन चार शहरों में सब्‍सक्राइब सर्विस उपलब्‍ध कराने के लिए ओरिक्‍स कॉरपोरेशन, जापान की सब्सिडियरी ओरिक्‍स ऑटो इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सर्विसेस इंडिया के साथ भागीदारी की है।

मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब के तहत उपभोक्‍ता बिना खरीदे एक ब्रांड-यू कार का उपयोग कर सकते हैं। उपभोक्‍ताओं को इसके लिए बस मासिक शुल्‍क का भुगतान करना होता है। इसमें पूरी अवधि के लिए बीमा, रोड असिस्‍टेंस और रख-रखाव का खर्च शामिल होता है। उपभोक्‍ता इस सर्विस के तहत मारुति सुजुकी अरेना से स्‍विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा का चुनाव कर सकते हैं। वहीं मारुति सुजुकी नेक्‍सा से बलेनो, सियाज और एक्‍सएल6 का चुनाव कर सकते हैं।  

स्विफ्ट एलएक्‍सआई का 48 महीने के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन लेने के लिए मुंबई में उपभोक्‍ताओं को 15,368 रुपए, चेन्‍नई में 15,196 रुपए, अहमदाबाद में 14,665 रुपए और गांधीनगर में 14,691 रुपए मासिक भुगतान करना होगा।  

कंपनी के सब्‍सक्रिप्‍शन प्रोग्राम के तहत उपभोक्‍ता अरेना डीलरशिप से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा तथा नेक्‍सा आउटलेट्स से बलेनो, सियाज और एक्‍सएल6 में से अपनी मनपसंद कार का चयन कर सकता है। मारुति सुजुकी इंडिया के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब में फ्लेक्‍सीबल अवधि, जीरो डाउनपेमेंट, रजिस्‍ट्रेशन और इंश्‍योरेंस एवं संपूर्ण देखभाल खर्च जैसे फीचर्स शामिल हैं। उन्‍होंने कहा कि पायलेट लॉन्‍च के दौरान पहले हफ्ते में ही 5000 से अधिक उपभोक्‍ता पूछताछ से कंपनी काफी उत्‍साहित है। हम अगले 2-3 सालों में मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब को 40 से 60 शहरों तक ले जाएंगे।

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के तहत सब्‍सक्राइबर के नाम पर प्राइवेट रजिस्‍ट्रेशन के साथ 24,36 और 48 महीने के सब्‍सक्रिप्‍शन विकल्‍प मिलता है। सब्‍सक्रिप्‍शन अवधि पूरा होने के बाद उपभोक्‍ता के पास वाहन को अपग्रेड करने, अवधि को आगे बढ़ाने या मार्केट प्राइस पर कार को खरीदने का विकल्‍प होगा।

Write a comment