1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. एमजी मोटर इंडिया ने नवंबर में हेक्टर की 3,239 यूनिट बेची, जल्द लॉन्च होंगी ये कारें

एमजी मोटर इंडिया ने नवंबर में हेक्टर की 3,239 यूनिट बेची, जल्द लॉन्च होंगी ये कारें

एमजी मोटर इंडिया ने नवंबर महीने में हेक्टर की 3,239 इकाइयों की खुदरा बिक्री की है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: December 01, 2019 12:33 IST
MG Hector- India TV Paisa
Photo:SOCIAL MEDIA

MG Hector 

नयी दिल्ली। एमजी मोटर इंडिया ने नवंबर महीने में हेक्टर की 3,239 इकाइयों की खुदरा बिक्री की है। कंपनी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी के निदेशक (बिक्री) राकेश सिदाना ने एक बयान में कहा, 'बिक्री में जारी गति से पता चलता है कि भारतीय बाजार में हमारी पहली पेशकश को किस तरह उपभोक्ताओं का प्यार मिल रहा है।' 

उन्होंने कहा कि कंपनी उपभोक्ताओं की सेवा की जरूरतों को पूरा करने के लिए सेवा नेटवर्क को बढ़ाने पर केंद्रित है। अगले कुछ महीने में होने वाला विस्तार मुख्यत: सेवा के आउटलेट पर केंद्रित होगा। कंपनी के पास अभी देश में 150 से अधिक सेवा केंद्र हैं और कंपनी की योजना इन केंद्रों की संख्या बढ़ाकर मार्च 2020 तक 250 करने की है। 

एमजी हेक्टर 7 सीटर: एमजी मोटर्स भी हेक्टर की तर्ज पर सात सीटर एसयूवी लाने की तैयारी कर रही है। यह दिखने में बिल्कुल हेक्टर जैसी होगी, केवल एसकी लंबाई ज्यादा होगी। आने वाले कुछ महीनों में एमजी मोटर्स जल्द ही इसे लॉन्च करेगी। वहीं टाटा मोटर्स भी अपनी मिड रेंज एसयूवी टाटा हैरियर का सात सीटर वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। टाटा ने इसका नाम Tata Gravitas रखा है, कंपनी इस गाड़ी को अगले साल ऑटो-एक्सपो में लॉन्च कर सकती है।

Baojun RS-3: एमजी देश में पहली बार अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में भी अपनी व्हीकल्स को शोकेस करेगी। वहीं एमजी भारत में कुछ नई कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। एमजी मोटर्स पिछले कई दिनों से एक एसयूवी पर काम कर रही है, जो ह्यूंदै क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देगी। यह एसयूवी चीनी में लॉन्च एसयूवी Baojun RS-3 की रीबैज वर्जन होगी।

एमजी मोटर्स अपनी नई इलेक्ट्रिक कार eZS को भारत में लॉन्च करेगी। क्रॉसओवर कार eZS का डिजाइन इसकी खासियत है। वहीं इसका मुकाबला ह्यूंदै की कोना से होगा। हाल ही में कंपनी ने इसका एक टीजर भी जारी किया है। 5 दिसंबर को कंपनी ने एक इवेंट भी आयोजित किया है, जहां इसे मीडिया के सामने शोकेस किया जा सकता है और बुकिंग शुरू की जा सकती है। माना जा रहा है कि एक बार चार्ज करने पर यह 400 किमी तक की दूरी तय करेगी। eZS की संभावित कीमत 15 से 20 लाख रुपए के बीच होने का अनुमान है।

Write a comment