1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मारुति सुजुकी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, घरेलू बाजार में दो करोड़ पहुंची यात्री वाहनों की बिक्री

मारुति सुजुकी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, घरेलू बाजार में दो करोड़ पहुंची यात्री वाहनों की बिक्री

कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने घरेलू बाजार में दो करोड़ यात्री वाहन बेचने की उपलब्धि हासिल की है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: November 30, 2019 17:54 IST
Maruti Suzuki India- India TV Paisa

Maruti Suzuki India

नयी दिल्ली। कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने घरेलू बाजार में दो करोड़ यात्री वाहन बेचने की उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि उसने 37 साल से कम समय में यह उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने 14 दिसंबर 1983 को अपने पहले यात्री वाहन की बिक्री की थी। कंपनी ने मारुति 800 की बिक्री के साथ इस यात्रा की शुरुआत की थी। 

एमएसआई ने कहा कि उसने पहले एक करोड़ यात्री वाहन की बिक्री करीब 29 साल में की, जबकि अगले एक करोड़ यात्री वाहन आठ साल में ही बेच डाले गये। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि आयुकावा ने कहा, 'हम इस नये कीर्तिमान से उत्साहित हैं। यह उपलब्धि हासिल करना कंपनी, हमारे आपूर्तिकर्ताओं तथा डीलरों के लिए शानदार प्रोत्साहन है।' 

उल्लेखनीय है कि कंपनी ने आने वाले समय की योजना के तहत भारत स्टेज-6 के अनुकूल वाहनों को पेश करने के साथ ही कारखाने में ही सीएनजी किट लगे वाहन तथा स्मार्ट हाइब्रिड वाहन भी बाजार में उतारा है। कंपनी भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की भी योजना बना रही है।

Write a comment