1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. 15 साल में Maruti ने बेची 38 लाख Alto, यह आंकड़ा छूने वाली बनी भारत की पहली और अकेली कार

15 साल में Maruti ने बेची 38 लाख Alto, यह आंकड़ा छूने वाली बनी भारत की पहली और अकेली कार

अपनी उच्च ईंधन क्षमता के साथ अल्टो अपनी श्रेणी में पिछले 15 सालों से नेतृत्वकारी स्थिति में

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 26, 2019 11:33 IST
Maruti Alto crosses 38 lakh sales, India’s only car to achieve this unparalleled milestone- India TV Paisa
Photo:MARUTI ALTO

Maruti Alto crosses 38 lakh sales, India’s only car to achieve this unparalleled milestone

नई दिल्‍ली। मारु‍ति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को बताया कि उसने अपनी लोकप्रिय एंट्री लेवल कार अल्‍टो की 38 लाख यूनिट को बेचने का आंकड़ा छू लिया है। बेजोड़ प्रदर्शन ने अल्‍टो को भारत की पिछले 15 सालों से लगातार सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार बनाया है।

इस उपलब्धि पर बोलते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि मारुति सुजुकी में, हम अपने उपभोक्‍ताओं की बात को सुनने और उनकी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने उत्‍पादों में इन्‍नोवेशन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। लगभग 54 प्रतिशत अल्‍टो ग्राहक पहली बार कार खरीदने वाले लोग हैं। अपने कॉम्‍पैक्‍ट डिजाइन, उच्‍च ईंधन दक्षता, अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स आदि की वजह से एंट्री कार खरीदारों के लिए अल्‍टो पहली पसंद है।  

मारुति सुजुकी ने अल्‍टो की डिजाइन और टेक्‍नोलॉजी को निरंतर अपग्रेड किया है, जबकि ऐसा करते हुए इसकी किफायत को बनाए रखना भी सुनिश्चित किया है। नई अल्‍ओ भारत की पहली बीएस6 अनुपालन वाली एंट्री सेगमेंट कार है और इसकी ईंधन दक्षता 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर है।

maruti alto

नई ऐरो एज डिजाइन और सेफ्टी फीचर्स के साथ अल्‍टो उपभोक्‍ताओं को सर्वश्रेष्‍ठ स्‍वामित्‍व अनुभव प्रदान करती है। ड्राइवर एयर बैग को स्‍टैंडर्ड इक्विपमेंट बनाए जाने के बाद अल्‍टो अपनी श्रेणी में अकेली ऐसी कार है जो अपने बेस वेरिएंट्स से ही पैसेंजर एयरबैग को एक विकल्‍प के रूप में प्रदान करती है।

नई अल्‍टो में अन्‍य स्‍टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम (एबीएस) और इलेक्‍ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्‍ट्रीब्‍यूशन सिस्‍टम (ईबीडी), रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्‍पीड अलर्ट सिस्‍टम और ड्राइवर एवं को-ड्राइवर दोनों के लिए सीट बेल्‍ट रिमाइंडर शामिल हैं।

अपनी उच्‍च ईंधन क्षमता के साथ अल्‍टो अपनी श्रेणी में पिछले 15 सालों से नेतृत्‍वकारी स्थिति में है। वर्तमान में, अल्‍टो नई बेहतर एक्‍सटीरियर डिजाइन, फ्रेश इंटीरियर्स और एक सुपीरियर पावरट्रेन के साथ आती है। उपभोक्‍ताओं के लिए इसे सीएनजी के साथ भी उपलब्‍ध कराया गया है।

Write a comment