1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. जल्द नए अवतार में दिखेंगी फॉक्‍सवैगन की कार, नया लोगो इसलिए होगा खास

जल्द नए अवतार में दिखेंगी फॉक्‍सवैगन की कार, नया लोगो इसलिए होगा खास

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी फॉक्‍सवैगन (Volkswagen) का नया अवतार जल्द ही आपको देखने को मिलेगा। दरअसल, वोल्क्सवैगन अपने लोगो (Logo) को रिडिजाइन किया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: August 27, 2019 14:04 IST
new volkswagen logo to be revealed at 2019 frankfurt motor show - India TV Paisa

new volkswagen logo to be revealed at 2019 frankfurt motor show 

नई दिल्ली। जर्मनी की कार निर्माता कंपनी फॉक्‍सवैगन (Volkswagen) का नया अवतार जल्द ही आपको देखने को मिलेगा। दरअसल, फॉक्‍सवैगन अपने लोगो (Logo) को रिडिजाइन किया है। ऑटोकार इंडिया के मुताबिक, अगले महीने आयोजित होने वाले फ्रैंकफर्ट इंटरनेशनल मोटर शो में फॉक्‍सवैगन कंपनी अपने नए 'लोगो' को लॉन्च करेगी। 

Volkswagen new Logo (The old logo on the left and the new logo on the right)

नए लोगो को न्यू फॉक्सवैगन कहा जा रहा है और ये ब्रैंड को यंगर, डिजिटल और मॉडर्न लुक देगा। बताया जा रहा है कि इसे बनाने का काम करीब तीन साल से चल रहा था। आपको बता दें कि Volkswagen का मौजूदा लोगो को कंपनी 2010 से इस्तेमाल कर रही है।

फॉक्‍सवैगन के नया लोगो कंपनी ने इन-हाउस ही डेवलप किया है। इसमें V और W शब्द को एक सर्किल में रखा गया है और इसका डिजाइन टू-डाइमेंशनल है। ये गाड़ियों पर ब्लैक ग्राउंड में ग्लॉस व्हाइट कलर में दिखेगा। कंपनी के मार्केटिंग प्रमुख Jochen Sengpiehl का कहना है कि मौजूदा लोगो आज के डिजिटल एरा के हिसाब से पुराना हो गया है, जबकि नया लोगो सिर्फ लोगो ही नहीं बल्कि आइकॉन है। कुछ लोगों के लिए फॉक्‍सवैगन का नया लोगो दूसरे विश्व युद्ध के बाद के युग की जुड़ी यादों से जुड़ा हो सकता है। 

Write a comment