Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा मोटर्स की वैश्विक बिक्री दिसंबर में तीन प्रतिशत गिरी, टाटा देवू की भी वैश्विक बिक्री 15 प्रतिशत गिरी

टाटा मोटर्स की वैश्विक बिक्री दिसंबर में तीन प्रतिशत गिरी, टाटा देवू की भी वैश्विक बिक्री 15 प्रतिशत गिरी

टाटा मोटर्स की वैश्विक बिक्री दिसंबर में तीन प्रतिशत कम होकर 97,348 इकाइयों पर आ गयी। इसमें जगुआर लैंड रोवर की बिक्री भी शामिल है।

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Updated on: January 11, 2020 19:02 IST
 Jaguar Land Rover, Tata Motors, global sales, Tata JLR, Auto sales- India TV Paisa

 Jaguar Land Rover । File photo

नयी दिल्ली। टाटा मोटर्स की वैश्विक बिक्री दिसंबर में तीन प्रतिशत कम होकर 97,348 इकाइयों पर आ गयी। इसमें जगुआर लैंड रोवर की बिक्री भी शामिल है। कंपनी ने शनिवार को एक बयान में बताया कि वाणिज्यिक वाहनों और टाटा देवू की वैश्विक बिक्री पिछले महीने 15 प्रतिशत गिरकर 34,526 इकाइयों पर आ गयी। इस दौरान यात्री वाहनों की वैश्विक बिक्री पांच प्रतिशत बढ़कर 62,822 इकाइयों पर पहुंच गयी। आलोच्य माह के दौरान जगुआर लैंड रोवर की 50,001 इकाइयों की बिक्री हुई। इसमें 12,742 जगुआर और 37,259 लैंड रोवर शामिल रहे।

टाटा मोटर्स की 100 से अधिक बीएस-छह मॉडल उतारने की योजना

टाटा मोटर्स आने वाले समय में भारत स्टेज-छह उत्सर्जन मानक के अनुकूल 100 से अधिक मॉडल और उनके एक हजार से अधिक संस्करण बाजार में उतारने की योजना है। कंपनी अगले महीने से इसकी शुरुआत करेगी। कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि वह आगामी ऑटो एक्सपो में 14 व्यावसायिक तथा 12 यात्री वाहन प्रदर्शित करने वाली है। इसके अलावा कंपनी की चार वैश्विक प्रदर्शन की भी योजना है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement