Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti की यह सबसे सस्ती कार अब CNG मॉडल में भी लॉन्च, देगी 34 किमी/किलो का माइलेज

Maruti की यह सबसे सस्ती कार अब CNG मॉडल में भी लॉन्च, देगी 34 किमी/किलो का माइलेज

अगर आप सीएनजी अल्टो के10 खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको पेट्रोल मॉडल से अधिक कीमत चुकानी होगी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 20, 2022 10:46 IST
Maruti K1o- India TV Paisa
Photo:PTI Maruti K1o

Maruti Suzuki इंडिया भारतीय बाजार में तेजी से अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एक के बाद एक नए मॉडल लॉन्च करने पर जोर दे रही है। कंपनी ने हाल ही में ब्रेजा और ग्रैंड विटारा को लॉन्च की है। इसके पहले कंपनी अपनी सबसे सस्ती कार Alto K10 को लॉन्च की थी। इन कारों की बाजार में जबरदस्त मांग देखने को मिल रही है। ब्रेजा और ग्रैंड विटारा खरीदने के लिए वेटिंग पीरियड 6 महीने तक पहुंच गई है। इस बीच कंपनी ने एक और बड़ा दांव लगाया है। कंपनी ने अपनी सबसे सस्ती कार अल्टो के10 का सीएनजल मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ओर से नई Maruti Alto K10 CNG के बारे में 33.85 किमी प्रति किलोग्राम के माइलेज देने का दावा किया गया है। कंपनी के मुताबिक, अल्टो के10 पेट्रोल  मैनुअल वर्जन और एएमटी क्रमशः 24.39 किमी/लीटर और 24.90 किमी/लीटर का माइलेज देता है। 

कितनी ही सीएनजी अल्टो की कीमत 

अगर आप सीएनजी अल्टो के10 खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको पेट्रोल मॉडल से अधिक कीमत चुकानी होगी। कंपनी के मुताबिक, New Alto K10 CNG की एक्स-शोरूम कीमत 5.94 लाख रुपये है। यह कार अपने पेट्रोल VXi वेरिएंट से 95,400 रुपये ज्यादा महंगी है। नई ऑल्टो के10 सीएनजी के साथ मारुति की कुल 13 कार अब सीएनजी मॉडल में उपलब्ध हो गई है। 

इंजन पावर और फीचर्स 

मिली जानकारी के मुताबिक, मारुति सुजुकी की नई ऑल्टो K10 CNG में K सीरीज का 1 लीटर इंजन मिलेगा, जो CNG के साथ 56 बीएचपी का पावर और 82 एनएम का टार्क जेनरेट करेगा। पेट्रोल मोड में यही इंजन 64 बीएचपी का पावर और 89 एनएम का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, फीचर की बात करें तो स्टैंडर्ड VXi पेट्रोल वैरिएंट की तरह, CNG वर्जन में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 2-DIN स्मार्टप्ले ऑडियो सिस्टम, 2 स्पीकर, इम्पैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल विंग मिरर, AUX और USB पोर्ट, फ्रंट पावर विंडो, रूफ एंटीना और बॉडी कलर्ड डोर हैंडल जैसी फीचर्स मिलते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement