Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Harley-Davidson ला रही है सस्ती बाइक!

बाइक लवर्स के लिए खुशखबरी! Harley-Davidson ला रही है सस्ती बाइक, Bullet को देगी टक्कर लेकिन Royal Enfield की बढ़ा सकती है टेंशन

बाइक लवर्स के लिए भारतीय सड़कों पर धूम मचाने जल्द आ रही है Harley-Davidson की सस्ती बाइक, जो Bullet को दे सकती है टक्कर। अब अगर आप सोच रहें हैं कैसे तो यहां पढ़ें Harley-Davidson की सस्ती बाइक से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 09, 2023 23:59 IST
 Harley Davidson new motorcyle- India TV Paisa
Photo:HARLEY-DAVIDSON Harley-Davidson ला रही है सस्ती बाइक!

Harley-Davidson: हार्ले डेविडसन खरीदने का सपना आज के समय में हर बाइक लवर्स देखता है। अधिक दाम होने के चलते सभी नहीं खरीद पाते हैं। इसी गैप को Royal Enfield अभी तक भरती आई है, लेकिन अब समय के साथ ये गैप खत्म होने जा रहा है। हार्ले डेविडसन छोटी क्रूजर मोटरसाइकिलों के साथ बाइक के एक नए सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है। उसी के लिए कंपनी इस तरह के दोपहिया वाहनों को विकसित करने के लिए Benelli Motorcycles, Quiangjang Motors के मालिक के साथ काम कर रही है। इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स से ये जानकारी सामने आई है कि कंपनी ने नई Harley Davidson X350 और X500 मोटरसाइकिल्स का टीजर जारी किया है। ये मोटरसाइकिल उस लिस्ट में से एक है जो 10 मार्च को लॉन्च होने वाली है।

इस फीचर्स के साथ लॉन्च होने की है उम्मीद

नई हार्ले डेविडसन एक्स350 में क्यूजे मोटर्स से लिया गया एक छोटा 353 सीसी लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन होगा। इंजन को 36 बीएचपी पावर पैदा करने के लिए ट्यून किया जाएगा। बाइक के टॉर्क के आंकड़े अभी सामने नहीं आए हैं। पहले लीक हुई जानकारी के आधार पर बाइक Benelli 302S और QJ Motor sRK350 के साथ अपनी अंडरपिनिंग शेयर करेगी। बाइक्स के साथ अन्य खासियत भी हैं, जो मल्टी-स्पोक व्हील्स, अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पेटल डिस्क ब्रेक्स के रूप में देखी जा सकती हैं। हार्ले डेविडसन X500 की बात करें तो यह बाइक चीनी मोटरसाइकिलों विशेष रूप से बेनेली लियोनसिनो 500 जैसी दिखती है। X500 में X350 की तुलना में अधिक स्पष्ट रूप से रोडस्टर जैसी अवेलेबिलिटी है। लियोनसिनो 500 और X500 दोनों को पावर देने वाला 500cc इंजन 47 हॉर्सपावर और 46 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है।

इंटरनेशनल मार्केट में हुई पुष्टि

अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए हार्ले डेविडसन X350 और X500 मोटरसाइकिलों के लॉन्च की पुष्टि हो गई है। हालांकि, इन मोटरसाइकिलों के भारतीय बाजार में उतरने की संभावना बहुत कम है। इस उच्च संभावना का कारण यह है कि हार्ले डेविडसन भारत में अपनी वापसी के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ काम कर रही है। यह शुरुआत विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए विकसित एक छोटी मोटरसाइकिल द्वारा समर्थित होगी। हालांकि, अभी तक इसको लेकर कंपनी के तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement