1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TORK मोटर्स ने लॉन्च की पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक KRATOS और KRATOS-R, कीमत Ola स्कूटर से भी कम

भारत में लॉन्च हुई सस्ती पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक KRATOS और KRATOS-R, कीमत Ola स्कूटर से भी कम

कंपनी ने बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है। बाइक की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 26, 2022 14:26 IST
Tork- India TV Hindi News
Photo:@MRAHMEDSAYS

Tork

Highlights

  • टॉर्क मोटर्स ने अपनी दो दमदार बाइक्स KRATOS और KRATOS-R को लॉन्च किया
  • KRATOS बाइक की कीमत 1.07 लाख और KRATOS-R की कीमत 1.22 लाख रुपये है
  • KRATOS-R सफेद, नीले, लाल और काले रंग में चार रंग विकल्पों के साथ आती है

गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत में इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में दो नई पावर बाइक की लॉन्चिंग हुई है। भारतीय कंपनी टॉर्क मोटर्स (Tork Motor) ने आज अपनी दो दमदार बाइक्स KRATOS और KRATOS-R को लॉन्च कर दिया है।  कंपनी का दावा है कि दोनों बाइक को 100% भारत में डिजाइन और बनाया गया है।

कंपनी ने KRATOS बाइक की कीमत 1.07 लाख रुपये और KRATOS-R की कीमत 1.22 लाख रुपये (सब्सिडी के बाद एक्स-शोरूम पुणे) तय की है। कंपनी ने बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है। बाइक की डिलीवरी अप्रैल 2022 से शुरू होगी।

KRATOS बाइक के बेहतरीन फीचर्स 

कंपनी का दावा है कि एक्सियल फ्लक्स टेक्नोलॉजी से लैस यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 120 किमी जाती है। यह 4 सेकंड के भीतर 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है। KRATOS मल्टी-ड्राइव मोड, रिवर्स मोड, फ्रंट स्टोरेज बॉक्स, बैटरी इंडिकेटर, सेफ होम फीचर, क्रैश अलर्ट और एंटी-थेफ्ट सिस्टम आदि फीचर्स से लैस है। KRATOS की बात करें तो इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, USB चार्जिंग, क्रैश अलर्ट फीचर हैं और बेहतर एनर्जी एफिशिएंसी के लिए रिजेनेरेटिंग ब्रेकिंग का उपयोग करता है। कंपनी इस बाइक पर कंपनी तीन साल की वारंटी देती है। KRATOS सफेद रंग में उपलब्ध है

Tork KRATOS

Image Source : TORK
Tork KRATOS 

KRATOS-R की खूबियां 

यह बाइक मात्र 3.5 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकडती है। इसकी टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटे की है। कंपनी ने इस बाइक पर दो साल के लिए फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ फ्री चार्जिंग नेटवर्क की सुविधा दी है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में जियोफेंसिंग, फाइंड माई व्हीकल फंक्शन, मोटर वॉक असिस्ट, क्रैश अलर्ट, ट्रैक मोड एनालिटिक्स, स्मार्ट चार्ज एनालिसिस और वेकेशन मोड जैसे आधुनिक फीचर हैं । KRATOS-R सफेद, नीले, लाल और काले रंग में चार रंग विकल्पों के साथ आती है। 

शहरों में स्थापित होगा टी नेट का नेटवर्क 

KRATOS एक होम चार्जर के साथ आती है और इसे घर पर केवल चार्जिंग प्लग लगाकर आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा, टोर्क मोटर्स ने रायडर्स की आसानी और कनेक्टिविटी के लिए शहर के चारों ओर चार्जिंग स्टेशनों का एक नेटवर्क स्थापित करने की योजना बनाई है, जिसे टी नेट कहा जाता है। सर्विसिंग के मामले में, ग्राहकों को टोर्क के ऑपरेटिंग सिस्टम 'TIROS' मिलता है, साथ ही बिल्ट-इन 4G टेलीमेट्री टीम को एक्टिव सर्विस देने की सुविधा देगा। 

टॉर्क मोटर्स के सीईओ/संस्थापक कपिल शेल्के ने कहा, "कंपनी ने आज भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल - KRATOS और इसके वेरिएंट KRATOS-R को लॉन्च किया है। हमारा मानना ​​है कि हमारा कड़ाई से परीक्षण किया गया उत्पाद मोबिलिटी सेगमेंट में गेमचेंजर साबित होगा, जो न केवल हमारे ग्राहकों को एक सूचित विकल्प चुनने में मदद करेगा बल्कि ईंधन पर पैसे बचाने जैसे वित्तीय लाभ भी प्रदान करेगा।

Latest Business News

Write a comment