1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एको जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड बनी भारत की नई युनिकोर्न स्टार्टअप कंपनी, 255 मिलियन डॉलर जुटाए

एको जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड बनी भारत की नई युनिकोर्न स्टार्टअप कंपनी, 255 मिलियन डॉलर जुटाए

एको ने अपने स्वास्थ्य बीमा वर्टिकल को बढ़ाने में भी निवेश करने का फैसला किया है, जो इसके कुल प्रीमियम का लगभग 20 फीसदी योगदान देता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 28, 2021 15:59 IST
एको जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड बनी भारत की नई युनिकोर्न स्टार्टअप, 255 मिलियन डॉलर जुटाए- India TV Hindi News
Photo:ACKO

एको जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड बनी भारत की नई युनिकोर्न स्टार्टअप, 255 मिलियन डॉलर जुटाए

नई दिल्ली: बीमा पॉलिसी प्लेटफॉर्म एको जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड ने निजी इक्विटी प्रमुख जनरल अटलांटिक और मल्टीपल्स प्राइवेट इक्विटी के नेतृत्व में एक नए फंडिंग दौर में 255 मिलियन डॉलर जुटाने के बाद वह भारत की नई युनिकोर्न स्टार्टअप बन गई है। कोई भी प्राइवेट या वो कंपनी जिसका Valuation, 1 Billion Doller से ज्यादा हो जाता है उन कंपनी को फाइनेंशियल दुनिया में Unicorn Startup( युनिकोर्न स्टार्टअप) कहते हैं।

एको के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी वरुण दुआ ने बताया कि पांच साल पूराने इस स्टार्टअप ने यात्रा, गैजेट्स और उपकरणों में सूक्ष्म बीमा उत्पादों के अलावा अपने ऑटो बीमा वर्टिकल को विकसित करने के लिए पूंजी का उपयोग करने की योजना बनाई है, जो कंपनी के अनुसार कुल प्रीमियम का लगभग 80 फीसदी योगदान करते हैं। एको ने अपने स्वास्थ्य बीमा वर्टिकल को बढ़ाने में भी निवेश करने का फैसला किया है, जो इसके कुल प्रीमियम का लगभग 20 फीसदी योगदान देता है। इस बीच, एको नए वर्टिकल में विस्तार के लिए आने वाले महीनों में फंडिंग का एक और दौर जुटाएगा।

Latest Business News

Write a comment