Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नीरव मोदी के खिलाफ ईडी ने की आज बड़ी कार्रवाई, 25 करोड़ रुपए मूल्‍य की संपत्ति की जब्‍त

नीरव मोदी के खिलाफ ईडी ने की आज बड़ी कार्रवाई, 25 करोड़ रुपए मूल्‍य की संपत्ति की जब्‍त

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को बताया कि उसने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 13,540 करोड़ रुपए के घोटाले की जांच के संबंध में डायरमंड ज्‍वेलर नीरव मोदी की 25 करोड़ रुपए मूल्‍य की संपत्ति जब्‍त की है।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: March 24, 2018 12:36 IST
nirav modi- India TV Paisa

nirav modi

नई दिल्‍ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को बताया कि उसने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 13,540 करोड़ रुपए के घोटाले की जांच के संबंध में डायरमंड ज्‍वेलर नीरव मोदी की 25 करोड़ रुपए मूल्‍य की संपत्ति जब्‍त की है।

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को नीरव मोदी के मुंबई में समुद्र महल स्थित घर पर सीबीआई के साथ मिलकर छापा मारा गया था। अधिकारी ने बताया कि यह जांच शनिवार सुबह तक चली और इसमें 15 करोड़ रुपए के आभूषण, 1.40 करोड़ रुपए की घडि़यां और एमएफ हुसैन, केके हेबलर, अमृता शेरगिल द्वारा निर्मित 10 करोड़ रुपए की पेंटिंग्‍स जब्‍त की गई हैं।

ईडी ने एक हीरे की अंगूठी भी जब्‍त की है जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए है। ईडी ने पीएनबी में हुए 13,540 करोड़ रुपए के घोटाले में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ अलग से एक मामला दर्ज किया है और यह कार्रवाई उसी मामले की जांच के अंतर्गत की गई है।  

अभी तक ईडी पूरे देश में 251 स्‍थानों पर छानबीन कर चुकी है और हीरे, सोना, कीमती पत्‍थर और मोती जब्‍त कर चुकी है। ईडी ने नीरव मोदी ग्रुप और मेहुल चौकसी ग्रुप से संबंधित 7,638 करोड़ रुपए मूल्‍य की अचल संपत्तियों को भी जब्‍त किया है। चौकसी, नीरव मोदी और उसका परिवार जनवरी में ही देश छोड़कर चले गए थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement