1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मोजरबेयर घोटाला: ईडी ने अदालत में कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

मोजरबेयर घोटाला: ईडी ने अदालत में कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गुरुवार को मोजर बेयर घोटाला मामले में रतुल पुरी के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: October 17, 2019 14:14 IST
ratul puri- India TV Paisa

ratul puri

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गुरुवार को मोजर बेयर घोटाला मामले में रतुल पुरी के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया है। बता दें कि रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे हैं, जिन पर बैंक ऋण धोखाधड़ी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग का मामला चल रहा है। रतुल पुरी के खिलाफ सीबीआई और ईडी दोनों संस्थाएं जांच कर रही हैं।

ईडी ने विशेष न्यायाधीश संजय गर्ग के समक्ष पुरी और उनकी कंपनी मोजर बेयर के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया और अदालत इस मामले को जल्द ही संज्ञान में लेने वाली है। बता दें कि ईडी ने 20 अगस्त को रतुल पुरी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। मनी लॉन्ड्रिंग मामला तब अस्तित्व में आया जब बैंक लोन मामले की जांच शुरू हुई। 

जानिए क्या है फर्जीवाड़ा 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे और मोजर बेयर कंपनी के तत्कालीन कार्यकारी निदेशक रतुल पुरी आरोपों का सामना कर रहे हैं। यह मामला सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को 354.51 करोड़ रुपए की चपत लगाने से जुड़ा हुआ है। रतुल के अलावा एमबीआईएल के प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, कंपनी में पूर्णकालिक निदेशक उनकी पत्नी नीता पुरी, एमबीआईएल के पूर्व कार्यकारी निदेशक रतुल पुरी, निदेशक संजय जैन, विनीत शर्मा और अन्य अज्ञात सरकारी सेवकों और अन्य व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक दुर्व्यव्यवहार और आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया जा चुका है।

Write a comment
coronavirus
X