Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एचडीएफसी बैंक ने डिजिटल वाहन ऋण पेशकश का 1,000 शहरों तक विस्तार किया

एचडीएफसी बैंक ने डिजिटल वाहन ऋण पेशकश का 1,000 शहरों तक विस्तार किया

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपनी डिजिटल वाहन ऋण पेशकश का विस्तार 1,000 शहरों तक करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2020 19:43 IST
HDFC Bank, digital auto loan - India TV Paisa
Photo:FILE (ANI)

HDFC Bank extends digital auto loan offering to 1,000 cities across the country 

मुंबई। निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपनी डिजिटल वाहन ऋण पेशकश का विस्तार 1,000 शहरों तक करने की घोषणा की है। इस योजना के तहत वाहन ऋण मात्र 10 सेकेंड में दिया जाता है। एचडीएफसी बैंक ने गुरुवार (2 जुलाई) को यह घोषणा की। बैंक की यह घोषणा इसलिए मायने रखती है क्योंकि वाहन उद्योग के आंकड़ों से पता चलता है कि कोविड-19 संक्रमण से कम प्रभावित गैर-महानगरीय क्षेत्रों वाहन बिक्री बढ़ी है।

वाहन उद्योग से जुड़े लोगों का मानना है कि इस महामारी से अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। सामुदायिक दूरी जैसे अंकुशों की वजह से लोग सार्वजनिक परिवहन के बजाय अपने वाहन का इस्तेमाल करना अधिक पसंद करेंगे। इससे वाहनों की मांग बढ़ेगी। एचडीएफसी बैंक का यह ऋण उत्पाद ‘जिपड्राइव त्वरित वाहन ऋण’ ग्राहकों को देशभर के 1,000 शहरों में उपलब्ध होगा। इन शहरों में आंध्र प्रदेश के भीमावरम, उत्तर प्रदेश के हरदोई, केरल के थालासेरी और ओड़िशा के बालासोर जैसे शहर शामिल हैं।

एचडीएफसी बैंक का दावा है यह सबसे तेजी से मंजूर होने वाला ऑनलाइन वाहन ऋण है। बैंक ग्राहकों को यह ऋण ‘पहले से मान्य’ (प्री-एप्रूव्ड) पेशकश के जरिए उपलब्ध कराएगा। बैंक के खुदरा ऋण कारोबार के प्रमुख अरविंद कपिल ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के बाद डिजिटल मंच की भूमिका और महत्वपूर्ण हो जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि यह उत्पाद सुविधाजनक है क्योंकि यह संपर्क रहित ऋण सुविधा है।

उन्होंने कहा कि बैंक अब मात्र एक बटन के क्लिक से दूसरे और तीसरे दर्जे के शहर वाले ग्राहकों से जुड़ सकता है। बैंक ने कहा कि प्री-एप्रूव्ड ऋण की पेशकश ग्राहकों को एक विश्लेषण और कूट भाषा कोड (एल्गोरिद्म) के माध्यम से की जाती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement